होम / Bihar Flood: बिहार में बाढ़ के खौफनाक मंजर पर मंगल पांडेय बोले- 'किसी को नहीं होगी कोई परेशानी, CM नीतीश खुद …'

Bihar Flood: बिहार में बाढ़ के खौफनाक मंजर पर मंगल पांडेय बोले- 'किसी को नहीं होगी कोई परेशानी, CM नीतीश खुद …'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 30, 2024, 11:09 pm IST
Bihar Flood: बिहार में बाढ़ के खौफनाक मंजर पर मंगल पांडेय बोले- 'किसी को नहीं होगी कोई परेशानी, CM नीतीश खुद …'

Bihar Flood: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

India News Bihar(इंडिया न्यूज़), Bihar Flood: बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने सोमवार (30 सितंबर) को कहा कि कोसी नदी का बाँध टूटने से हुए जलजमाव से प्रभावित लोगों को हर तरह की राहत सामग्री मुहैया कराई जा रही है। तटबंध टूटने से कई प्रखंडों और पंचायतों में बाढ़ का पानी घुस गया है। कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। इससे बड़े पैमाने पर लोग प्रभावित हुए हैं। प्रशासन की ओर से प्रभावित लोगों को लगातार मदद पहुंचाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने का प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद मौजूदा स्थिति की समीक्षा की है। मुख्यमंत्री प्रतिदिन आवश्यक दिशा-निर्देश भी दे रहे हैं। इन दिशा-निर्देशों का जमीनी स्तर पर अनुपालन भी किया जा रहा है।

Himachal Politics: हिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य का संजय अवस्थी को जवाब, बोले- मेरी जवाबदेही सिर्फ …’

लोगों को हर संभव मदद मुहैया कराई जा रही है- मंगल पांडे

मंगल पांडे ने कहा कि ‘सामुदायिक रसोई के माध्यम से प्रभावित लोगों को भोजन मुहैया कराया जा रहा है। उन्हें पॉलीथिन और तिरपाल दिया जा रहा है। पशुओं के लिए चारे का प्रबंध किया गया है। साथ ही, आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए नाव एंबुलेंस की भी व्यवस्था की जा रही है, ताकि सभी को समय पर उपचार मिल सके।’

उन्होंने कहा, ‘बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद मुहैया कराई जा रही है। चाहे वह पॉलीथिन के रूप में हो, सामुदायिक रसोई के रूप में हो या पशुओं के लिए चारे के रूप में हो। स्वास्थ्य विभाग सभी प्रभावित लोगों को आवश्यक दवाइयां भी मुहैया करा रहा है। बाढ़ के कारण लोगों में त्वचा संबंधी समस्याएं भी देखी जा रही हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बाढ़ पीड़ितों को इससे संबंधित दवाएं भी मुहैया कराई जा रही हैं।’

नेपाल में भारी बारिश से बिहार में हालात खराब

बता दें कि नेपाल से बिहार की ओर छोड़े जा रहे बारिश के पानी की वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। लोगों के घरों में पानी घुस गया है और लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ को केंद्र से मिली 10,000 करोड़ की सौगात, बनाई जाएंगी इतनी राष्ट्रीय राजमार्ग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT