होम / Bihar Flood: पप्पू यादव ने नीतीश और केंद्र पर साधा निशाना, पूछा- 'नेपाल से इतना डर क्यों? बिहार को …'

Bihar Flood: पप्पू यादव ने नीतीश और केंद्र पर साधा निशाना, पूछा- 'नेपाल से इतना डर क्यों? बिहार को …'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 1, 2024, 6:51 pm IST
Bihar Flood: पप्पू यादव ने नीतीश और केंद्र पर साधा निशाना, पूछा- 'नेपाल से इतना डर क्यों? बिहार को …'

Bihar Flood: पप्पू यादव ने नीतीश और केंद्र पर साधा निशाना

India News Bihar(इंडिया न्यूज), Bihar Flood: पूर्णिया से सांसद पप्पू यादव ने बिहार में आई बाढ़ को लेकर केंद्र सरकार और बिहार सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने पूछा कि नेपाल से इतना डर ​​क्यों है? नेपाल से बातचीत क्यों नहीं हो रही है? नेपाल हर साल बिहार को क्यों तबाह करता है?उन्होंने कहा कि बाढ़ से निपटने के लिए सरकारों ने क्या किया है? पप्पू यादव ने कहा कि नेपाल में भारी बारिश के कारण बिहार में बाढ़ ने तबाही मचाई है. बाढ़ के कारण बिहार के कई जिले जलमग्न हो गए हैं. कुछ जिले बाढ़ की चपेट में आने वाले हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और बिहार सरकार को नेपाल से आने वाले पानी पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

जिम्मेदार इंजीनियर पर हो कार्रवाई: पप्पू यादव

पप्पू यादव ने कोसी और गंडक नदी पर बने बांध टूटने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि बांध टूटने के लिए इंजीनियर जिम्मेदार हैं। उनकी पहचान कर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार में यह आम बात हो गई है। पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में 40 साल तक सत्ता में रही सरकारों ने बाढ़ के लिए क्या किया? उन्होंने पूछा कि कोसी, सीमांचल और मिथिलांचल के लोगों को कब तक परेशान किया जाएगा?

पप्पू यादव ने बाढ़ को लेकर नीतीश-तेजस्वी पर साधा निशाना

पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने बिहार में बाढ़ से मची तबाही के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि पूरा बिहार जल त्रासदी के संकट से जूझ रहा है और सत्ता पक्ष दिल्ली में है जबकि विपक्ष विदेश घूम रहा है। तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘बिहार में कुछ ऐसे लोग हैं जो न तो कभी अपने जीवन में पानी में उतरे और न ही उनके पूर्वज कभी पानी में उतरे, लेकिन वे बाढ़ का गीत गा रहे हैं।’

बाढ़ में लोग भूख से मर रहे हैं: पप्पू यादव

पप्पू यादव ने कहा कि लोग भूख से मर रहे हैं। पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था नहीं है। अस्पताल में सांप काटने की दवा नहीं है और सरकार कह रही है कि बाढ़ से निपटने के लिए उनके पास सारे इंतजाम हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक एक भी सामुदायिक रसोई शुरू नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि गांव के लोग भूखे हैं। पानी के लिए तरस रहे हैं। दूसरी तरफ एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों के पास नाव चलाने के लिए ईंधन नहीं है। लोग 300 से 400 रुपये खर्च करके किसी तरह नाव से निकल रहे हैं।

Damoh News: 21 मजदूरों को लेकर जा रहा ऑटो बेकाबू होकर पलटा, 2 गंभीर रूप से घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT