होम / Bihar Flood: नदी के जलस्तर में बढ़त! 3 गांवों में मची बाढ़ की तबाही, सड़कें भी ढही

Bihar Flood: नदी के जलस्तर में बढ़त! 3 गांवों में मची बाढ़ की तबाही, सड़कें भी ढही

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 17, 2024, 2:38 pm IST

Flood devastates 3 villages

India News Bihar (इंडिया न्यूज) Bihar Flood: बिहार के बोधगया इलाके में मुहाने नदी का जलस्तर बढ़ने से 16 सितंबर की शाम को तीन गांवों में बाढ़ का कहर बरप गया। बाढ़ के कारण जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है और लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। पानी गांवों में घुस गया, जिससे सब कुछ तबाह हो गया है। बाढ़ के पानी ने सड़कों को भी बहा दिया, जिससे आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है।

Read More: Delhi New CM Atishi: दिल्ली की नई सीएम आतिशी ने दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- ‘खुशी में भी दुख है क्योंकि…’

लोगों की परेशानी बढ़ी

लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और वे प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे हैं। स्थिति इतनी गंभीर है कि मंगलवार सुबह तक अन्य गांवों के भी प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है। जानकारी के लिए बता दें कि बाढ़ की इस तबाही ने स्थानीय निवासियों को बहुत परेशान कर दिया है। ऐसे में, लोगों का कहना है कि यदि प्रशासन ने समय रहते नया बांध बना दिया होता, तो इस आपदा से बचा जा सकता था। बाढ़ की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी (DM) अपनी टीम के साथ गांवों का जायजा लेने पहुंचे। उनके साथ बीडीओ, सीओ, कृषि विभाग के अधिकारी और सदर एसडीओ भी मौके पर मौजूद थे।

पूरे इलाके का जायजा लिया

अधिकारियों ने स्थिति का मुआयना किया और राहत कार्यों की रूपरेखा तैयार की। प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्यों के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है, लेकिन स्थानीय लोग प्रशासन की अनदेखी को लेकर नाराज हैं। बाढ़ से हुए नुकसान को देखते हुए प्रभावित गांवों में मदद पहुंचाने की प्रक्रिया को तेज करने की मांग की जा रही है।

Read More: Himachal News: पंडित की बेटी ने कबूला इस्लाम धर्म, परिवार वालों के उड़े होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT