होम / Bihar Flood: दरभंगा में हालात तितर-बितर! एक और पुल हुआ ध्वस्त

Bihar Flood: दरभंगा में हालात तितर-बितर! एक और पुल हुआ ध्वस्त

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 1, 2024, 2:51 pm IST
Bihar Flood: दरभंगा में हालात तितर-बितर! एक और पुल हुआ ध्वस्त

Bihar Flood

India News Bihar (इंडिया न्यूज) Bihar Flood: बिहार के दरभंगा जिले में बाढ़ के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। भारी बारिश और नदी के जलस्तर में वृद्धि के चलते जिले के कीरतपुर के भुभौल गांव के समीप एक और पुल ध्वस्त हो गया है। बता दें कि इस पुल के टूटने से कीरतपुर और भगवानपुर के कई गांव पूरी तरह से डूब चुके हैं, जिससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है।

Love Jihad: बरेली कोर्ट ने सुनाया लव जिहाद पर बड़ा फैसला! आरोपी को मिली आजीवन कारावास की सजा

16 जिलों में जनजीवन प्रभावित

जानकारी के मुताबिक, बाढ़ के कारण 16 जिलों में स्थिति गंभीर हो चुकी है। लोगों को बिजली, भोजन, और स्वच्छता जैसी मूलभूत सुविधाओं की कमी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा, बाढ़ग्रस्त इलाकों में जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है, और लोगों को सुरक्षित ठिकानों की तलाश में संघर्ष करना पड़ रहा है। साथ ही, दरभंगा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में शौचालय और स्वच्छता को लेकर भी समस्याएं बढ़ती जा रही हैं, जिससे बीमारियों का खतरा मंडराने लगा है।

प्रशासन की निरंतर निगरानी

लोगों ने इस मुश्किल घड़ी में भगवान के भरोसे रहने की बात कही है। बाढ़ का पानी गांवों में घुस चुका है, जिससे लोगों के घर-बार जलमग्न हो गए हैं और स्थिति दिन-प्रतिदिन और खराब होती जा रही है। बता दें कि प्रशासन द्वारा लगातार राहत कार्य जारी हैं, और बिहार सरकार बाढ़ पीड़ितों की हर संभव मदद करने के लिए तत्पर है। हालांकि, बाढ़ की गंभीरता को देखते हुए स्थिति अभी भी नियंत्रण से बाहर लग रही है। सरकार द्वारा बचाव और राहत कार्यों में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है, लेकिन बाढ़ का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा।

Politics News: BJP के खिलाफ जैसलमेर में कांग्रेसियों ने निकाली रैली , जानें पूरा मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT