होम / Bihar Flood: नदियों का भयानक रूप, कहीं लोग डूबे… कहीं बहा जवान

Bihar Flood: नदियों का भयानक रूप, कहीं लोग डूबे… कहीं बहा जवान

Shruti Chaudhary • LAST UPDATED : August 26, 2024, 3:28 pm IST

Bihar Floods: नदियों का भयानक रूप, कहीं लोग डूबे… कहीं बहा जवान

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Flood: बिहार में हालिया दिनों में नदियों के जलस्तर में वृद्धि ने कई लोगों की जान ली है। गोपालगंज के बखरी गांव में गंडक नदी में स्नान करने के दौरान चार युवक डूब गए। ये युवक दशकर्म के अवसर पर बाल मुंडवाकर नदी में नहाने गए थे, लेकिन अचानक पानी की गहराई में चले जाने से वे डूब गए। स्थानीय ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और सर्च अभियान शुरू कर दिया। अभी तक चारों युवकों की तलाश जारी है।

बेगूसराय में बहा जवान

वहीं, बेगूसराय के मटिहानी थाना क्षेत्र में भी एक गंभीर घटना घटी। गंगा नदी में जलस्तर बढ़ने के बाद स्नान करने गए आर्मी जवान सोनू कुमार की डूबने से मौत हो गई। सोनू कुमार और उसके दो साथी गहरे पानी में स्नान कर रहे थे। उसके दोनों साथी बाहर आ गए, लेकिन सोनू कुमार पानी की गहराई में चले गए और डूब गए। स्थानीय लोगों और एसडीआरएफ की टीम ने उसकी तलाश के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं, लेकिन अब तक उसकी खोज पूरी नहीं हो पाई है।

Manimahesh Yatra 2024: श्रद्धालुओं का इंतजार खत्म, 15 दिनों तक चलेगी मणिमहेश यात्रा

बिहार में गंगा, गंडक, बूढ़ी गंडक, बागमती, और कोसी नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। गंगा नदी का जलस्तर भागलपुर और साहिबगंज में खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है, जिससे इन क्षेत्रों में समस्याएँ बढ़ गई हैं। गंडक नदी भी गोपालगंज में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। बागमती और कोसी नदियाँ भी अपने-अपने क्षेत्रों में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

लोगों को नदियों से दूर रहने की सलाह

प्रशासन ने लोगों को नदियों से दूर रहने की सलाह दी है, लेकिन लगातार बढ़ते जलस्तर और बढ़ती समस्याओं के कारण लोग सुरक्षित स्थानों पर जाने में असमर्थ हैं। स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें इन घटनाओं में राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।

MP Khargone News : तेज बारिश के कारण नाले में फंसा युवक, पूरी रात रेस्क्यू कर बचाई गई जान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MP News: रेलवे कर्मचारी पर बनाया धर्म बदलने का दबाव, धार्मिक भावनाओं को पहुंची ठेस
Rajasthan News: RAS प्रियंका के मौत के बाद हंगामा, विश्नोई समाज ने सरकार से की ये मांग
बड़ी ही अनदेखी महाशक्ति वाले होते है इन राशियाों के लोग, दुनिया में रखते है एक खास पहचान
IPS Shivdeep Lande: पूर्णिया जोन के आईजी शिवदीप लांडे ने दिया इस्तीफा, आगे का प्लान किया शेयर
ऑफिस वर्कलोड के चलते पुणे की इस CA लड़की ने गंवा दी अपनी जान, अब माँ का भावुक खत पढ़ केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानें क्या?
Dausa News: 18 घंटे बाद बोरवेल से बाहर आई मासूम, जानें पूरा मामला
Delhi New Cabinet: Atishi के कैबिनेट में होगी दलित नेता की एंट्री, दिल्ली के CM के साथ शपथ लेंगे ये 5 नेता
ADVERTISEMENT