होम / Bihar Land Survey: लोगों को मिली राहत! जानिए जमीन सर्वे पर बड़ा अपडेट

Bihar Land Survey: लोगों को मिली राहत! जानिए जमीन सर्वे पर बड़ा अपडेट

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 20, 2024, 12:35 pm IST

Big update on land survey

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Land Survey: बिहार में चल रहे भूमि सर्वे के पहले चरण को लेकर राज्य के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल ने बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने जानकारी दी कि पहले चरण में लोगों की मांग पर सर्वे की समयसीमा बढ़ा दी गई है। बता दें कि यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि सर्वे के दौरान कई स्थानों पर लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। अब उन्हें अपनी भूमि से संबंधित जानकारी और दस्तावेज़ तैयार करने के लिए अधिक समय मिल सकेगा।

Read More: Delhi Power Supply: दिल्ली के नेशनल म्यूजियम में हफ्ते भर से बिजली गुल, कर्तव्य पथ के निर्माण से जुड़ी परेशानी

जानें डिटेल में

मंत्री दिलीप जायसवाल ने बताया कि सर्वे का काम तेजी से चल रहा है, लेकिन लोगों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए यह समय सीमा बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इससे आम लोगों में राहत और उत्साह देखने को मिला है। साथ ही, विभाग की ओर से जल्द ही इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा, जिसमें सर्वे की नई तारीखों की जानकारी होगी। हालांकि साथ ही, यह भी स्पष्ट किया गया है कि भूमि सर्वे की प्रक्रिया पूरी तरह से रुकेगी नहीं, केवल समयसीमा बढ़ाई गई है। बाकी सभी प्रक्रियाएं जैसे पहले जारी थीं, वैसे ही जारी रहेंगी।

पिछले महीने हुआ था सर्वे शुरू

जानकारी के मुताबिक मंत्री ने यह भी कहा कि पहले चरण के सर्वे के समाप्त होने की तारीख पर भी जल्द ही फैसला लिया जाएगा और नोटिफिकेशन में इसकी पूरी जानकारी होगी। गौरतलब है कि बिहार में भूमि सर्वे का पहला चरण 20 अगस्त से शुरू हुआ था। सर्वे के दौरान जमीन से संबंधित कई समस्याएं सामने आई थीं, जिनको देखते हुए विभाग ने यह बदलाव किया है। सरकार ने आम लोगों के आराम और सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है, जिससे भूमि सर्वे का काम सुचारू रूप से आगे बढ़ सके।

Read More: Kumbh 2025: महाकुंभ मेले को लेकर योगी सरकार ने की ये खास तैयारी, अंडर वाटर ड्रोन समेत ऐसे रखी जाएगी निगरानी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

छाती पर लात मारी, कपड़े उतारे दिए…सेना अधिकारी की मंगेतर ने किया रुह कंपा देने वाला खुलासा
Raha ने सबसे पहले रणबीर कपूर को पापा नहीं, बल्कि इस शख्स का लिया था नाम, मॉमी Alia Bhatt ने फोन में कर लिया था कैद
Chhattisgarh News: CM विष्णुदेव साय की कैबिनेट बैठक आज, अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर
Himachal News : प्रियंका गांधी ने BJP पर साधा निशाना, राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर PM को लिखा पत्र
ACB Action : एसीबी की बड़ी कार्रवाई! कोतवाली थाने का ASI 10 हजार रुपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार
Delhi MCD News: MCD के नेता प्रतिपक्ष ने मेयर पर लगाया गंभीर आरोप, पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा देने की मांग
Bihar News: स्कूलों में भी बाढ़ का कहर! हाईवे पर ही बैठ गए शिक्षक, ऑनलाइन एटेंडेंस की मजबूरी
ADVERTISEMENT