होम / Bihar News: दिवाली-छठ पर रेलवे विभाग की एक और सौगात! मिली पटना रूट पर नई स्पेशल ट्रेन

Bihar News: दिवाली-छठ पर रेलवे विभाग की एक और सौगात! मिली पटना रूट पर नई स्पेशल ट्रेन

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 28, 2024, 10:15 am IST
ADVERTISEMENT
Bihar News: दिवाली-छठ पर रेलवे विभाग की एक और सौगात! मिली पटना रूट पर नई स्पेशल ट्रेन

Bihar Special Train

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar News: बिहार के यात्रियों के लिए रेलवे विभाग ने दिवाली और छठ के अवसर पर विशेष सौगात दी है। त्योहारों के दौरान यात्रियों की बढ़ती भीड़ को ध्यान में रखते हुए, पटना रूट पर नई स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की गई है। यह कदम टिकट की समस्या को हल करने और यात्रियों को अधिक सुविधाजनक यात्रा का अनुभव देने के लिए उठाया गया है।

Delhi Election 2025: दिल्ली चुनाव को लेकर केजरीवाल का बड़ा दावा, ‘अगर आप BJP को वोट देते हैं तो…’

पटना से न्यू जलपाईगुड़ी तक स्पेशल ट्रेन

पटना से न्यू जलपाईगुड़ी तक एक नई स्पेशल ट्रेन शुरू की गई है, जो त्योहारों के दौरान यात्रा को आरामदायक बनाएगी। बता दें कि, इसके अलावा, कोटा-दानापुर, पटना-न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार-मधेपुरा और कटिहार-छपरा जैसे विभिन्न रूटों पर भी स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। इसके अलावा, ये सभी ट्रेनें अलग-अलग तारीखों पर चलेंगी और इनकी बोगियों में विभिन्न श्रेणियों की सुविधा उपलब्ध होगी, जिससे यात्री अपनी जरूरत के अनुसार सीटें बुक कर सकते हैं। नवीनतम स्पेशल ट्रेन में कुल 19 कोच होंगे, जिसमें यात्रियों को आरामदायक और सुरक्षित यात्रा का अनुभव मिलेगा। यह ट्रेन 30 नवंबर से अपनी सेवाएं शुरू करेगी, जिससे छठ पर्व पर बिहार आने वाले यात्रियों को विशेष सहूलियत मिलेगी।

यात्रियों को मिलेगी कई सुविधा

इस नई सुविधा से यात्रियों में खुशी की लहर है। जानकारी के मुताबिक, रेलवे विभाग के इस फैसले से यात्रियों को त्योहारों के दौरान होने वाली टिकट की समस्या से काफी राहत मिलेगी। यात्रियों का कहना है कि रेलवे की यह पहल त्योहारों के दौरान अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए बेहद मददगार साबित होगी।

Viral Video:केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल जर्मन वाइस-चांसलर पर हुए आग बबुला, मेट्रो में कह डाली बड़ी बात, चुप चाप सुनते रहे रॉबर्ट, वीडियो हो रहा वायरल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT