होम / Bihar News: बिहार का अजब- गजब मामला, 60 फीट पुल और ट्रेन इंजन के बाद चोरों ने पूरा तालाब किया गायब 

Bihar News: बिहार का अजब- गजब मामला, 60 फीट पुल और ट्रेन इंजन के बाद चोरों ने पूरा तालाब किया गायब 

Reepu kumari • LAST UPDATED : January 1, 2024, 9:10 am IST
ADVERTISEMENT
Bihar News: बिहार का अजब- गजब मामला, 60 फीट पुल और ट्रेन इंजन के बाद चोरों ने पूरा तालाब किया गायब 

Bihar News

India News (इंडिया न्यूज), Bihar News: मुख्मंत्री नीतीश कुमार के बिहार में ये क्या हो रहा है। ये राज्य अक्सर अपने कारनामों के लिए चर्चाओं में बना रहता है। एक बार से बिहार ने देशभर का ध्यान अपनी ओर कर लिया है। ये कारनामा किया है चोरो ने। गौरतलब हो कि बिहार को चोर वो कर के दिखा देते हैं जो शायद आप और हम सपने में भी कल्पना नहीं कर सकते है। पहले यहां चोरो ने  60 फीट लंबे पुल को रातों रात गायब कर दिया।  इससे भी मन नहीं भरी तो एक रेल इंजन ले कर रफू चक्कर हो लिए। यहां के चोरों ने बिहार की विचित्र चोरियों की सूची अब एक और अविश्वनिय चोरी की वारदात को शामिल कर दिया है। दरअसल दरभंगा में चोरों ने इस बार एक पूरा तालाब ही “चोरी” कर लिया है। इतना ही नहीं उस पर एक झोपड़ी तक बन गई। चलिए जानते हैं पूरा मामला क्या है।

क्या है मामला ?

इस खबर के सामने आते ही दरभंगा जिले के स्थानीय लोग चकित रह गए। उस तालाब की जगह एक झोपड़ी को अचानक ऐसे देख कर स्थानिय लोगों ने पुलिस को सुचित किया है। स्थानिय लोगों की  मानें तो यह भू-माफिया  का काम था तो जमीन पर कब्जा करने के लिए ऐसा किया। पुलिस के आने से पहल ही भू-माफिया फरार हो गए।

भू-माफिया का बढ़ता आतंक

स्थानीय लोगों का सुझाव है कि तालाब सार्वजनिक स्वामित्व में था और यहां तक ​​कि मछली पकड़ने और अन्य गतिविधियों के लिए भी इसका रखरखाव किया जाता था। लेकिन दरभंगा में जमीन की बढ़ती कीमतों ने माफियाओं की नजर जलस्रोत पर गड़ा दी है।

जब तालाब भरना शुरू हुआ तो स्थानीय लोगों ने अधिकारियों से शिकायत की थी और क्षेत्रीय अधिकारियों ने कुछ समय के लिए काम रोक दिया था और कुछ जब्ती भी की थी। लेकिन माफिया ने लेवलिंग का काम गुप्त रूप से अंधेरे में किया – जब तक कि तालाब पूरी तरह खत्म नहीं हो गया।

रात में किया जाता था ये काम

पुलिस अधिकारी की मानें तो, “लोगों का कहना है कि तालाब 10-15 दिनों के भीतर मिट्टी से भर गया था। काम केवल रात में किया गया था। अधिकारियों ने पहले भी मौके का दौरा किया था और कुछ सामान भी जब्त किया था।”  बिहार इंसानों द्वारा की गई चोरी की कुछ सबसे विचित्र घटनाओं के लिए सुर्खियों में है – हालांकि यह कल्पना से परे है।

एक पूरे डीजल इंजन की चोरी

इसमें नवंबर, 2022 में बेगुसराय के एक रेलवे यार्ड से एक पूरे डीजल इंजन की चोरी होना भी शामिल है। पुलिस के अनुसार, चोरों ने यार्ड में एक सुरंग खोदी और हिस्से चुराने लगे। धीरे-धीरे वे मरम्मत के लिए आया पूरा इंजन ही उठा ले गए। उस साल की शुरुआत में, रोहतास जिले में एक पूरा 60 फुट का पुल चोरी हो गया था। एक सरकारी अधिकारी समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया और आरोपियों के पास से 247 किलोग्राम लोहे के चैनल बरामद किये गये. चोरों ने इसे तोड़ने के लिए जेसीबी और गैस कटर का इस्तेमाल किया और महज तीन दिन में पुल गायब हो गया।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT