होम / Bihar News: पटना एयरपोर्ट और मेट्रो के जुड़ाव पर काम, CM नीतीश ने जारी कीए निर्देश

Bihar News: पटना एयरपोर्ट और मेट्रो के जुड़ाव पर काम, CM नीतीश ने जारी कीए निर्देश

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 5, 2024, 11:33 am IST

Bihar News

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Bihar News: बिहार की राजधानी पटना में विकास कार्यों की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 4 सितंबर को पटना एयरपोर्ट का निरीक्षण किया और पटना मेट्रो को एयरपोर्ट से जोड़ने के मास्टर प्लान पर दिशा-निर्देश जारी किए। इस योजना का उद्देश्य पटना एयरपोर्ट को मेट्रो के साथ जोड़ना है, जिससे यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी।

Read More: Nitish Govt: नीतीश सरकार हुई गदगद! इन 3 जिलों में होगी ब्लॉक की नीलामी, 5000 करोड़ रूपए का मुनाफा

जानें डिटेल में

बता दें कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक में हवाई अड्डे पर निर्माणाधीन नए टर्मिनल का भी जायजा लिया। इस टर्मिनल पर काम जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है, और इसे अगले साल तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ ही एयरपोर्ट से पटना के अन्य हिस्सों को जोड़ने के लिए सड़क चौड़ीकरण, अंडरपास, और पटेल चौक से इको पार्क तक नालों को पक्का करने का काम भी शुरू किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इस मास्टर प्लान पर करीब 1400 करोड़ रुपए की लागत आएगी, जिसमें विकास परियोजना भी शामिल होगी। योजना के पूरा होने के बाद हर साल लगभग 30 लाख यात्री इन सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे।

कई सुविधाओं का भी निर्माण होगा

इस परियोजना से पटना की कनेक्टिविटी और बुनियादी ढांचे में काफी सुधार होगा, जिससे शहर को नई ऊंचाइयों पर ले जाया जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री के इस दौरे के दौरान कई अन्य अधिकारी भी मौजूद थे, जिनके साथ उन्होंने महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। अगले कुछ दिनों में इस मास्टर प्लान को लेकर और भी बैठकें की जाएंगी, ताकि इस परियोजना को समय पर पूरा किया जा सके और पटना को एक नए विकसित रूप में देखा जा सके।

Read More: Paris Paralympics 2024: मुज्जरफरपुर के शरद कुमार ने किया नाम रौशन! सिल्वर मेडल के साथ मिली तमाम नेताओं से बधाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT