होम / Bihar Police: मोतिहारी के पुलिसकर्मियों के लिए बड़ी सौगात! अब सालगिरह और जन्मदिन पर मिलेगी छुट्टी

Bihar Police: मोतिहारी के पुलिसकर्मियों के लिए बड़ी सौगात! अब सालगिरह और जन्मदिन पर मिलेगी छुट्टी

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 17, 2024, 11:26 am IST

Now policemen will get leave on anniversary and birthday

India News Bihar (इंडिया न्यूज ) Bihar Police: मोतिहारी के पुलिसकर्मियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। अब पुलिसकर्मियों को उनके जन्मदिन और सालगिरह पर छुट्टी मिलेगी, जो पहले नहीं मिलती थी। बता दें कि यह बदलाव पुलिस विभाग में हाल ही में किया गया है, जिससे पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों में खुशी का माहौल है। अब पुलिसकर्मी अपने खास दिनों पर परिवार के साथ समय बिता सकेंगे, जिससे उनकी पत्नियों और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भी समय गुजारने का मौका मिलेगा।

Read More: Akhilesh Yadav: अपने पुतले जलाए जाने पर गुस्सा हुए अखिलेश यादव, बोल दी ये बात

जानें डिटेल में

जानकारी के मुताबिक गोपालगंज के पूर्व एसपी और अब मोतिहारी के एसपी स्वर्ण प्रभात ने 16 सितंबर को अपने नए पद का कार्यभार संभाला और इसी के साथ यह खुशखबरी पुलिसकर्मियों के लिए आई। स्वर्ण प्रभात ने पदभार ग्रहण करने से पहले मोतिहारी के सोमेश्वर नाथ मंदिर में माथा टेककर आशीर्वाद लिया। देखा जाए तो, इससे पहले पुलिस विभाग में छुट्टियों को लेकर काफी समस्याएं होती थीं, लेकिन अब हर महीने कम से कम 3 दिन की छुट्टी की व्यवस्था की गई है, जिससे पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों को राहत मिलेगी।

प्रक्रियाओं पर अब अधिक फोकस

एसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा है कि वे पुलिसिंग को बेहतर बनाने पर ध्यान देंगे और मामलों का समय पर समाधान सुनिश्चित करेंगे। खासतौर पर शराब के अवैध कारोबार को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई की जाएगी और अपराधियों को सख्त सजा दिलाई जाएगी। बता दें कि इस नई व्यवस्था से पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ेगा और वे अपने कर्तव्यों का निर्वहन बेहतर तरीके से कर सकेंगे। यह कदम न केवल पुलिस विभाग में सुधार लाएगा, बल्कि पुलिसकर्मियों की व्यक्तिगत जिंदगी को भी संतुलित करने में मदद करेगा।

Read More: Pappu Yadav: सांसद पप्पू यादव के पिता का निधन, पटना AIIMS में थे भर्ती

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT