होम / Bihar Politics: उपचुनाव से पहले महागठबंधन को मिला झटका! कांग्रेस के परशुराम तिवारी ने पार्टी को कहा अलविदा

Bihar Politics: उपचुनाव से पहले महागठबंधन को मिला झटका! कांग्रेस के परशुराम तिवारी ने पार्टी को कहा अलविदा

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 24, 2024, 2:30 pm IST
ADVERTISEMENT
Bihar Politics: उपचुनाव से पहले महागठबंधन को मिला झटका! कांग्रेस के परशुराम तिवारी ने पार्टी को कहा अलविदा

Congress’s Parshuram Tiwari said goodbye to the party

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Politics: बिहार में होने वाले उपचुनाव से पहले महागठबंधन को एक बड़ा झटका लगा है। जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता परशुराम तिवारी ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। उनके इस्तीफे ने सियासी हलचल बढ़ा दी है और हर तरफ इस मुद्दे पर चर्चा हो रही है।

Jai Ram Thakur: जयराम ठाकुर का सुक्खू सरकार पर हमला, बोले- “हिमाचल तानाशाह सरकार …”

जानें डिटेल में

परशुराम तिवारी, जो कांग्रेस में दो दशकों से अधिक समय से सक्रिय थे, ने पार्टी की नीतियों और महागठबंधन में कांग्रेस की स्थिति पर असंतोष जताते हुए इस्तीफा दिया। उनका कहना है कि बिहार में कांग्रेस लगातार राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के पीछे लगी रहती है और पार्टी की स्थिति कमजोर हो गई है। इस बार होने वाले उपचुनाव में चार सीटों में से तीन पर RJD के उम्मीदवार हैं, जबकि एक सीट भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माले) को दी गई है। इसके अलावा, तिवारी का कहना है कि इस बार कांग्रेस से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा गया है, जो पार्टी के लिए एक चिंताजनक स्थिति है। बता दें कि, अपने इस्तीफे में तिवारी ने कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि पार्टी बिहार में अपनी स्वायत्तता खो चुकी है और RJD के अधीन काम करने को मजबूर है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन को भेजा इस्तीफा

देखा जाए तो, उनका मानना है कि कांग्रेस को अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए स्वतंत्र निर्णय लेने चाहिए थे, लेकिन पार्टी नेतृत्व इस दिशा में कदम उठाने में असमर्थ रहा। साथ ही, परशुराम तिवारी ने अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेज दिया है। उनका यह कदम महागठबंधन के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है, खासकर तब जब उपचुनाव नजदीक हैं और चुनावी माहौल गरमाया हुआ है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस पार्टी तिवारी के इस्तीफे पर क्या रुख अपनाती है और महागठबंधन इस सियासी संकट से कैसे निपटता है।

Bihar Teacher Holidays: CM नीतीश का बड़ा फैसला! दिवाली-छठ के लिए बढ़ी शिक्षकों की छुट्टी

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT