होम / Bihar Politics: जाति जनगणना पर जेडीयू ने किया RSS के बयान का समर्थन, जानें क्या कहा?

Bihar Politics: जाति जनगणना पर जेडीयू ने किया RSS के बयान का समर्थन, जानें क्या कहा?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 2, 2024, 11:05 pm IST

India News Bihar(इंडिया न्यूज) Bihar Politics: जाति जनगणना पर आरएसएस के बयान का जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने समर्थन किया है। जेडीयू प्रवक्ता अंजुम आरा ने कहा कि आरएसएस ने वही बात कही है जो हमारे नेता नीतीश कुमार हमेशा से कहते आए हैं।

Himachal News: ‘हिमाचल में राहुल गांधी की खटाखट योजना बेनकाब’, कांग्रेस पर बरसे जयराम ठाकुर

आरएएस की सहमति पर जेडीयू ने कहा?

आगे जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता अंजुम आरा ने कहा, सीएम नीतीश कुमार हमेशा से इस बात पर जोर दे रहे हैं कि जातीय गणना समाज के उत्थान के मकसद से होनी चाहिए, न कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए। आगे उन्होंने कहा कि जिस तरह से राहुल गांधी जाति जनगणना का मुद्दा उठा रहे हैं, वह सिर्फ राजनीति कर रहे हैं। हमारे नेता नीतीश कुमार ने अब बिहार में ऐसा किया है, जो एक आदर्श है। राहुल गांधी कांग्रेस शासित राज्यों में ऐसा क्यों नहीं करवा रहे हैं? कर्नाटक में जाति जनगणना हो चुकी है, लेकिन इसे जमीन पर क्यों नहीं उतारा गया? इसे जनता के समाने पब्लिक्ली क्यों नहीं किया जा रहा है? ऐसे में निश्चित रूप से आरएसएस ने जो कहा है, वह सही है। कांग्रेस इसे सिर्फ चुनावी मुद्दा बनाना चाहती है।

जाति जनगणना पर आरएसएस की प्रतिक्रिया

दरअसल,केरल के पलक्कड़ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय समन्वय सम्मेलन में जाति जनगणना के मुद्दे पर चर्चा हुई, जहां आरएसएस के प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने कहा कि आरएसएस का मानना ​​है कि जो समाज पिछड़ रहा है, उसे कल्याणकारी कार्यों के लिए विशेष उपस्थिति की जरूरत है, इसका इस्तेमाल सिर्फ उस समाज और जाति के लिए चुनावी राजनीति के लिए नहीं किया जाना चाहिए।

संघ की ओर से आए इस बयान के बाद लोगों के मन में सवाल उठने लगा है कि क्या मोदी सरकार पूरे देश में अब जाति जनगणना करवाने पर गंभीरता से काम करेगी? हालाँकि, बिहार की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के नेता तेजस्वी यादव का कहना है कि ऐसा नहीं होग। इसके पीछे उनका छिपा हुआ एजेंडा कुछ और है।

Tejashwi Yadav: जातीय जनगणना को लेकर RSS के बयान पर तेजस्वी यादव का हमला, कही ये बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT