होम / Bihar Politics: बिहार में स्मार्ट मीटर पर सियासत भारी, तेजस्वी यादव ने नीतीश पर चुन-चुनकर दागे मुश्किल सवाल

Bihar Politics: बिहार में स्मार्ट मीटर पर सियासत भारी, तेजस्वी यादव ने नीतीश पर चुन-चुनकर दागे मुश्किल सवाल

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 29, 2024, 10:06 pm IST
Bihar Politics: बिहार में स्मार्ट मीटर पर सियासत भारी, तेजस्वी यादव ने नीतीश पर चुन-चुनकर दागे मुश्किल सवाल

Bihar Politics: तेजस्वी यादव

India News Bihar(इंडिया न्यूज़),Bihar Politics: स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर को लेकर राज्य में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तकरार बढ़ती जा रही है। एक तरफ विपक्ष स्मार्ट मीटर को लेकर सरकार पर हमला बोल रहा है, वहीं सरकार इसका बचाव करने में जुटी है। इसी कड़ी में राज्य के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार को एक बार फिर सरकार को घेरा।

तेजस्वी यादव ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट कर कहा कि नीतीश-भाजपा सरकार देश में सबसे कम प्रति व्यक्ति आय वाले राज्य में स्मार्ट मीटर लगाकर, बिजली की दरें दोगुनी करके और सबसे महंगी बिजली बेचकर बिहार की जनता पर जुल्म कर रही है। स्मार्ट मीटर के नाम पर हो रही सरकारी लूट से हर बिहारी परेशान है।

UNSC में भारत का साथ देने के लिए खड़ा हुआ ये पुराना मित्र, उठा दिया ऐसा कदम, पाकिस्तान-चीन की बढ़ गई टेंशन

डेढ़ से दो गुना बढ़ा बिजली बिल : तेजस्वी

उन्होंने पूछा कि बिहार के लगभग 100% उपभोक्ता क्यों मानते हैं कि स्मार्ट मीटर लगने के बाद उनके बिजली बिल में दोगुना या 1.5 गुना वृद्धि हुई है? पूरे बिहार से शिकायतें आ रही हैं कि बिजली बिल दोगुना हो गया है। सरकार को बताना चाहिए कि ऐसा क्यों हो रहा है?

सरकार हर महीने करोड़ों रुपए वसूल रही है: तेजस्वी

उन्होंने आगे कहा कि अगर यह मान लिया जाए कि स्मार्ट मीटर में गड़बड़ी के कारण हर घर से मात्र 100 रुपए की ठगी हो रही है, तो नीतीश सरकार पूरे बिहार में उपभोक्ताओं से हर महीने हजारों करोड़ रुपए की अवैध वसूली कर रही है।

स्मार्ट मीटर का मुद्दा हर घर का मुद्दा है

उन्होंने कहा कि स्मार्ट मीटर का मुद्दा हर घर से जुड़ा है और हर घर से स्मार्ट मीटर के खिलाफ आवाज उठ रही है। स्मार्ट मीटर के नाम पर बिजली कंपनियों, अधिकारियों और सत्ताधारी नेताओं की मिलीभगत को तुरंत खत्म किया जाना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अगर बिहार विद्युत विनियामक आयोग और केंद्रीय विद्युत विनियामक आयोग के गजट में स्मार्ट मीटर लगाने की अनिवार्यता नहीं है तो फिर सरकार किसके फायदे के लिए ऐसा कर रही है?

इजरायल के टारगेट लिस्ट में अगला नेता कौन, खुलासे के बाद दुनिया भर के मुस्लिम देशों में मचा हडकंप, अमेरिका भी रह गया सन्न

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT