होम / Bihar Politics: ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर तेजस्वी यादव का बड़ा दावा, CM नीतीश को लिया आड़े हाथ

Bihar Politics: ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर तेजस्वी यादव का बड़ा दावा, CM नीतीश को लिया आड़े हाथ

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : August 21, 2024, 10:45 pm IST

India News Bihar(इंडिया न्यूज)Bihar Politics: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया है कि बिहार में पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर और पोस्टिंग रिश्वत देकर किया जाता है। यह सब सीएम के चाटुकारों द्वारा किया जाता है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किए गए पोस्ट में तेजस्वी यादव यहीं नहीं रुके, उन्होंने लिखा कि सबसे बड़ी विडंबना यह है कि पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग की जिम्मेदारी प्रशासनिक अधिकारियों की होती है। कानून व्यवस्था को भूलकर नीतीश कुमार की पुलिस का एकमात्र खास काम शराब माफियाओं से वसूली करना रह गया है।

Also Read : Patna Lathicharge: जिस सिपाही ने SDM को लाठी मारा उस पर एक्शन होगा या नहीं? जानिए

अपराध को लेकर CM नीतीश पर कसा तंज

सीएम नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की विश्वसनीयता खत्म हो चुकी है। अपराधी बेलगाम हैं। अपराध को रोकने वाले, अपराधियों को पकड़ने वाले, आम जनता की मदद करने वाले और उनकी सुरक्षा करने वाले काबिल अधिकारियों को दरकिनार कर दिया गया है। जो लोग फील्ड में हैं, उन्हें सत्ता और माफिया के दबाव में अपराध पर नियंत्रण नहीं करने दिया जा रहा है।

लेटरल एंट्री पर कही ये बात

तेजस्वी यादव ने इससे पहले लैटरल एंट्री पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा भर्ती सिविल सेवा परीक्षा के माध्यम से की जाती थी, जिसमें प्री, मेन्स और इंटरव्यू शामिल थे। इसमें आरक्षण प्रणाली का पालन किया जाता था। लेकिन अब लेटरल एंट्री में भर्ती केवल इंटरव्यू के माध्यम से की जा रही है।

Also Read : Universities in Bihar: अब नीतीश सरकार ने अपने हाथ में ली जिम्मेदारी, बिहार में घटी यूनिवर्सिटी की पावर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT