होम / Bihar Politics: बिहार की राजनीति में उठापटक, कांग्रेस ने 18 विधायकों को हैदराबाद भेजा

Bihar Politics: बिहार की राजनीति में उठापटक, कांग्रेस ने 18 विधायकों को हैदराबाद भेजा

Shanu kumari • LAST UPDATED : February 4, 2024, 8:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Bihar Politics: बिहार में हाल ही में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार के गठन की पृष्ठभूमि में बिहार कांग्रेस ने रविवार को अपने 18 विधायकों को हैदराबाद के बाहरी इलाके इब्राहिमपटनम के एक रिसॉर्ट में स्थानांतरित कर दिया। जहां फरवरी में एक महत्वपूर्ण शक्ति परीक्षण होने वाला है।

सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस विधायकों को स्थानांतरित करने का निर्णय कुछ कांग्रेस विधायकों और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के बीच संभावित संपर्कों की चिंताओं से प्रभावित था। विधायकों की किसी भी खरीद-फरोख्त को रोकने के लिए हैदराबाद जाने को एहतियाती कदम के तौर पर देखा जा रहा है।

बिहार में फ्लोर टेस्ट की आशंका

रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने एएनआई को बताया, ’16 कांग्रेस विधायक हैदराबाद पहुंच रहे हैं और बाकी भी जल्द ही उनके साथ जुड़ेंगे।’ बिहार में फ्लोर टेस्ट की आशंका के साथअपने विधायकों और नेताओं को हैदराबाद स्थानांतरित कर दिया है। इस कदम को महत्वपूर्ण शक्ति परीक्षण के दौरान अपेक्षित राजनीतिक घटनाक्रम से पहले एक रणनीतिक पैंतरेबाज़ी के रूप में देखा जा रहा है।

दिल्ली से हैदराबाद

हैदराबाद प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व बिहार कांग्रेस के प्रमुख लोग कर रहे हैं। जिनमें प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा शामिल हैं। बताया गया कि सभी विधायकों ने दिल्ली एयरपोर्ट से हैदराबाद की यात्रा की थी। उनके प्रवास की नियोजित अवधि 10 फरवरी तक है।

जो रणनीतिक रूप से फ्लोर टेस्ट के बाद बिहार में होने वाले घटनाक्रम से पहले की है। जबकि 18 विधायक हैदराबाद की यात्रा करेंगे, एक विधायक अनवारुल हक ने व्यक्तिगत कारणों से दिल्ली में रहने का विकल्प चुना है। 10 फरवरी तक हैदराबाद में रहने की योजना के साथ, इस रणनीतिक चरण के समापन के बाद कांग्रेस विधायकों के पटना लौटने की उम्मीद है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT