होम / Bihar Teacher Leave: टीचरों की छुट्टी पर गिरिराज सिंह ने दिखाया समर्थन, जानें CM का रिएक्शन

Bihar Teacher Leave: टीचरों की छुट्टी पर गिरिराज सिंह ने दिखाया समर्थन, जानें CM का रिएक्शन

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 28, 2024, 1:28 pm IST
Bihar Teacher Leave: टीचरों की छुट्टी पर गिरिराज सिंह ने दिखाया समर्थन, जानें CM का रिएक्शन

Giriraj Singh shows support on teachers’ leave

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Teacher Leave: बिहार में दशहरा के दौरान शिक्षकों की छुट्टी को लेकर विवाद छिड़ गया है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस मुद्दे पर शिक्षकों का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें दशहरा के दौरान 10 दिन की छुट्टी मिलनी चाहिए। जानकारी के मुताबिक गिरिराज सिंह ने सोशल मीडिया पर इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील की है कि 2 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक शिक्षकों को छुट्टी दी जाए, ताकि वे अपने परिवार के साथ त्योहार मना सकें।

Bhupesh Baghel: हरियाणा विधानसभा चुनाव पर भूपेश बघेल का बड़ा बयान- ‘यहां कांग्रेस में सभी एकजुट होकर…’

पहले दी जाती थी 10 दिन की छुट्टी

शिक्षा विभाग द्वारा छुट्टियों में कटौती किए जाने से शिक्षकों में नाराजगी है। पहले दशहरा के दौरान 10 दिन की छुट्टी दी जाती थी, लेकिन इस बार छुट्टियों में कटौती की गई है। बता दें कि शिक्षकों का कहना है कि त्योहार के दौरान जब बच्चे स्कूल नहीं आते, तो शिक्षकों को भी अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलना चाहिए। दूसरी तरफ, इस मुद्दे पर बिहार सरकार की तरफ से अभी तक कोई स्पष्ट प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन शिक्षकों की नाराजगी को देखते हुए इस पर विचार किए जाने की संभावना है।

X पर छिड़ा अभियान

जानकारी के लिए बता दें कि इस बार शिक्षा विभाग ने टीचरों को दशहरा को लेकर 9 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक की छुट्टी दी है। पूरे X पर छुट्टी की मांग को लेकर जैसे ट्रेंड चालू हो गया है। इसके अलावा, गिरिराज सिंह ने X पर पोस्ट करते हुए सीएम नीतीश कुमार से ये स्पष्ट रूप से कहा है कि दशहरे के मौके पर शिक्षकों को छुट्टी न देना उचित नहीं है और इस पर सरकार को तुरंत कदम उठाने की जरूरत है। देखा जाए तो, बिहार के शिक्षक संघ भी इस मांग का समर्थन कर रहे हैं और शिक्षा विभाग से छुट्टियों की बहाली की मांग कर रहे हैं।

दीवाली और छठ पूजा पर वेटिंग का झंझट खत्म! रेलवे के इस कदम से यूपी-बिहार के यात्रियों की हुई मौज

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT