होम / Bihar Teacher Recruitment : शिक्षक नियोजन में मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने के पहले अभ्यर्थियों को देना पड़ रहा है पैसा

Bihar Teacher Recruitment : शिक्षक नियोजन में मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने के पहले अभ्यर्थियों को देना पड़ रहा है पैसा

Umesh Kumar Sharma • LAST UPDATED : February 23, 2022, 6:08 pm IST

इंडिया न्यूज, बिहारशरीफ।

Bihar Teacher Recruitment : बिहार में 42 हजार प्रारंभिक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। इसी बीच नालंदा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है।मिली जानकारी के अनुसार बिहारशरीफ सदर अस्पताल में पैसा लेकर मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने का मामला सामने आया है। इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मेडिकल सर्टिफिकेट के बदले अभ्यर्थियों को पैसे लेते दिख रहे हैं। गौरतलब है कि बिहार में 42 हजार प्रारंभिक शिक्षकों को 23 फरवरी से नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है।

Bihar Teacher Recruitment
Bihar Teacher Recruitment

आज 25 से 30 हजार नियुक्ति पत्र बांटे जाने की हैं संभावना

23 फरवरी को 25 से 30 हजार अभ्यार्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे जाने की संभावना है। एक नियोजित शिक्षक अभ्यार्थी ने बताया कि नालंदा में बिना पैसे दिए मेडिकल सर्टिफिकेट नहीं बनाया जा रहा है। उसने खुद यह वीडियो बनाकर वायरल किया है। उसने यह भी कहा है कि जितना अधिक पैसे देने पर उतना ही जल्दी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाकर दिया जा रहा है। इस मामले में सिविल सर्जन से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस मामले उन्हें कोई जानकारी नहीं है। यदि ऐसा मामला सामने आएगा तो कार्रवाई की जाएगी।

Bihar Teacher Recruitment
Bihar Teacher Recruitment

 

जुलाई 2019 में शुरू हुई थी छठे चरण की शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया

Bihar Teacher Recruitment
Bihar Teacher Recruitment

गौरतलब है कि छठे चरण में शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया जुलाई 2019 में प्रारंभ हुई थी। वहीं, शिक्षा विभाग ने सभी जिला पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि हर हाल में 25 फरवरी तक नियुक्ति पत्र बांट दिया जाए। ताकि कोई भी अभ्यर्थी सर्टिफिकेट से वंचित न रह जाए।

READ ALSO: Russia-Ukraine Tension Case: जानिए कैसे यूक्रेन से अपनों को वापस भारत बुलाएं?

READ ALSO: Russia And Ukraine Dispute: अमेरिका समेत कई देशों में भारी पड़ रहा रूस, जानिए कैसे?

READ ALSO: Russian Army will Camp in Donetsk and Luhansk : रूस की सेना डोनेत्स्क और लुहांस्क में डालेगी डेरा, दुनिया में हलचल

Connect With Us : Twitter Facebook

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT