होम / कांग्रेस कर रही ईवीएम पर हार का ठीकरा फोड़ने की तैयारी, अनुराग ठाकुर का विपक्ष पर बड़ा प्रहार

कांग्रेस कर रही ईवीएम पर हार का ठीकरा फोड़ने की तैयारी, अनुराग ठाकुर का विपक्ष पर बड़ा प्रहार

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : April 27, 2024, 9:33 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bilaspur: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि अपनी झूठी गारंटियों से माताओं, बहनों, किसानों, गरीबों और एससी, एसटी, ओबीसी को ठगने के बाद अब कांग्रेस हमारे संतानों को भी ठगने की प्लानिंग कर रही है। उन्होंने कहा कि एक ओर यह ठग हैं और दूसरी ओर नरेंद्र मोदी हैं जिन्होंने जो कहा, वो किया। हमारी गारंटी के पूरे होने की गारंटी है इसीलिए भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ तीसरी बार‌ नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार बनाएगी। कांग्रेस सामने हार को देख कर ईवीएम पर ठीकरा फोड़ने की तैयारी कर रही है।

अनुराग ठाकुर शुक्रवार को घुमारवीं विधानसभा में विभिन्न कार्यक्रमों में बोल रहे थे। ठाकुर ने अपने कार्यक्रमों के दौरान लोगों को कांग्रेस की गलत नीतियों से आगाह करते हुए कहा कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस आपसे अलग-अलग हथकंडे अपना कर वसूली तो करती ही है, लेकिन इस बार उन्होंने आपकी मृत्यु के बाद भी आपसे वसूली जारी रखने का प्लान तैयार कर लिया है। आपकी मृत्यु के बाद वह आपकी संपत्ति हड़प कर आपके बच्चों के बजाय अपने वोट बैंक को देना चाहते हैं। इसलिए आप सभी को कांग्रेस और उससे जुड़ी सभी पार्टियों से सचेत रहने की जरूरत है क्योंकि कांग्रेस संतान, संपत्ति, सनातन और सीमा विरोधी है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा वीवीपैट की पर्चियां के मिलान की याचिका को खारिज किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, “हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। आज एक बार फिर से विपक्ष बेनकाब हुआ है जो बार-बार अपनी हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ता है। इन्हें बार-बार जनता ठुकराती है और यह लोग ईवीएम को गलत बता कर भ्रम फैलाने की कोशिश करते हैं। विपक्ष से अनुरोध है कि चुनाव मुद्दों पर और विचारधारा पर लड़ें। हम भारत को आगे बढ़ना चाहते हैं। सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण हमारी पहचान है। दूसरी ओर विपक्ष की पहचान भय, भ्रम और भ्रष्टाचार है। यूपीए का नाम इंडी गठबंधन रख लेने से जनता के बीच उनका चेहरा नहीं बदला है।”

Manipur: मणिपुर में CRPF बटालियन पर घातक हमला, दो जवान शहीद- indianews

अनुराग ठाकुर ने कहा, “आज कांग्रेस के तुष्टीकरण की राजनीति की पोल देश के सामने खुल चुकी है। यह लोग तुष्टीकरण के नाम पर आपकी संपत्ति से लेकर कोटा और सभी हक एक विशेष समुदाय को देना चाहते हैं। पूरा देश देख रहा है कि कैसे राहुल गांधी अपने मोहब्बत की दुकान में नफरत का सामान बेच रहे हैं। आज कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों में क्षेत्रवाद, जातिवाद, भाई भतीजावाद और सनातन विरोध के अलावा कुछ नहीं दिखता। इनका मेनिफेस्टो साफ तौर पर भारत विरोधी और विदेशी ताकतों से प्रेरित लगता है।”

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा, “राहुल गांधी वायनाड से चुनाव हार रहे हैं और संभव है कि वह जल्द किसी दूसरी जगह से भी नामांकन करें। वायनाड चुनाव में पाकिस्तान परस्त और आतंकी विचारधारा वाले पीएफआई और एसडीपीआई का समर्थन लेना ही राहुल गांधी और कांग्रेस की गिरी हुई और भारत विरोधी सोच को स्पष्ट करता है। इससे पता चलता है कि एक चुनाव जीतने के लिए वह किसी भी हद तक गिर सकते हैं।”

Go First एयरलाइन को दिल्ली हाईकोर्ट से झटका, 54 विमानों की रजिस्ट्रेशन रद्द! जानें पूरा मामला

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “2014 से पहले देश सिर्फ घोटाले के लिए जाना जाता था। कभी 2G स्कैम, कभी कॉमनवेल्थ स्कैम, कभी कोयला घोटाला, कभी अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला, कभी बोफोर्स घोटाला तो कभी कुछ और। लेकिन मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में देश की छवि को विश्व पटल पर चमकने का काम किया है आज भारत विश्व की सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था है जो अगले तीन वर्षों में विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।”

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी ने सरकार बनने के साथ ही कहा था कि ना खायेंगे, ना खाने देंगे और इसीलिए आज का भारत करप्शन नहीं, इनोवेशन के लिए जाना जाता है। पिछले 10 वर्षों में ना मोदी जी, ना उनके किसी मंत्री पर करप्शन का आरोप लगा है ना ही हमने किसी को खाने दिया है। आज भ्रष्ट नेताओं पर न्यायोचित कार्रवाई हो रही है। इसीलिए आम आदमी पार्टी जैसी भ्रष्ट पार्टी के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री सभी जेल में हैं। आज देश को कांग्रेस के लूट तंत्र, परिवारवाद और भ्रष्टाचार से आजादी मिली है। आगे हम चाहते हैं कि देश को कांग्रेस और उनकी विभाजनकारी राजनीति और नीति से आजादी मिले।”

Yogi Adityanath: अल्पसंख्यकों को गौहत्या का अधिकार देना चाहती है कांग्रेस, योगी आदित्यनाथ का विपक्ष पर बड़ा हमला

अनुराग ठाकुर ने आगे युवाओं से कहा, “आज भारत हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है। कई क्षेत्रों में हम आज वर्ल्ड लीडर हैं। चाहे वह स्टार्टअप से लेकर स्पेस हो या साइंस से लेकर स्पोर्ट्स, हमारे युवा चारों ओर अपना परचम लहरा रहे हैं। उन्होंने कहा आज देश में 10,000 से ज्यादा अटल टिंकरिंग लैब कार्यरत हैं। हमने रिकॉर्ड टाइम में दो स्वदेशी कोविड वैक्सीन बनाई। आज हमारा यूपीआई ग्लोबल होने जा रहा है। स्पेस में दुनिया का कोई देश जो नहीं कर पाया वह भारत ने किया। हम चंद्रमा के साउथ पोल के समीप जाने वाले न सिर्फ पहले देश बने बल्कि हमने जहां हमारा चंद्रयान उतरा उस पॉइंट का नाम शिव शक्ति पॉइंट भी रखा।”

ठाकुर ने आगे कहा, “आज हमारा भारत सबसे ज्यादा फोन आयात करने वाले देश से ऊपर उठकर दूसरा सबसे ज्यादा फोन बनाने वाला देश बन गया है। और यह बदलाव मात्र 5 वर्षों में हुआ। ऑटोमोबाइल बनाने में हम दुनिया में नंबर तीन है। जेनेरिक दवाओं का सबसे ज्यादा निर्माण भारत में होता है। स्टील बनाने में हम नंबर दो हैं। दुग्ध उत्पादन में भी हम नंबर एक हैं। आज भारत तेजी से रक्षा उत्पादों के निर्माण में तरक्की कर रहा है। बड़े-बड़े जहाज से लेकर एक-47 और इंसास राइफल हो या बुलेट प्रूफ जैकेट से लेकर बोइंग विमान, सभी हम भारत में बना रहे हैं या बनाएंगे। इस वर्ष हमने 1 लाख करोड़ से ज्यादा के रक्षा उत्पाद देश के अंदर बनाए हैं।” अनुराग ठाकुर ने अंत में देश के सभी लोगों खासकर नौजवानों से आग्रह करते हुए कहा, “विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में 18वें लोकसभा चुनाव के लिए पूरे जोश के साथ वोटिंग करने अवश्य जाएं। यह अवसर 5 वर्षों में एक बार आता है इसीलिए प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

650 करोड़ कमाने वाली फिल्म के प्रमोशन में नहीं लगाया एक भी पैसा, S. S. Rajamouli ने स्ट्रैटेजी की शेयर – Indianews
Mumbai के स्कूल में प्रिंसिपल को पद से किया बर्खास्त, फिलिस्तीन समर्थक पोस्ट पर किया था ऐसा रिएक्ट-Indianews
Hardeep Nijjar Killing: हरदीप निज्जर हत्याकांड में गिरफ्तार 3 भारतीय अदालत में हुए पेश हुए, कनाडा ने भारतीय एजेंटों के दोहराया आरोप-Indianews
Haryana Crisis: हरियाणा में बीजेपी के बहुमत खोने पर पूर्व सीएम खट्टर का बयान, जानें कहा कहा-Indianews
शादी की सालगिरह को Sonam Kapoor ने बनाया खास, अनदेखी तस्वीर की शेयर – Indianews
Aaj ka Rashifal: आज का दिन इन राशियों के लिए होगा बेहद खास, जानिए अपना राशिफल-Indianews
Maharashtra: पाकिस्तान की भाषा बोलने वाले देशद्रोही.., सीएम एकनाथ शिंदे का फूटा गुस्सा-Indianews
ADVERTISEMENT