होम / Bihar Traffic Survey: इन 5 शहरों का जल्द बदलेगा नक्शा! जानें डिटेल में

Bihar Traffic Survey: इन 5 शहरों का जल्द बदलेगा नक्शा! जानें डिटेल में

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 8, 2024, 1:53 pm IST
ADVERTISEMENT
Bihar Traffic Survey: इन 5 शहरों का जल्द बदलेगा नक्शा! जानें डिटेल में

Bihar Traffic Survey

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Traffic Survey: बिहार सरकार ने सड़क सुरक्षा और ट्रैफिक जाम को कम करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। राज्य के पांच प्रमुख शहरों-भागलपुर, बिहारशरीफ, गया, मुजफ्फरपुर और पटना में जल्द ही ट्रैफिक सुधार और सड़क सुरक्षा के काम शुरू किए जाएंगे। इन शहरों में बढ़ती ट्रैफिक समस्याओं को देखते हुए सरकार ने इन शहरों का ट्रैफिक सर्वे करवाने का फैसला किया है।

UP Bypoll Election 2024: BJP ने तय किए प्रत्याशियों के नाम, हर सीट के लिए 3-3 का पैनल तैयार, जानें पूरी खबर

जानें पूरी खबर

इसके तहत लगभग 750 किलोमीटर लंबी राष्ट्रीय राजमार्ग का सर्वे भी किया जाएगा, जिससे आने वाले समय में यातायात जाम की समस्याओं को कम किया जा सके। इस नए योजना के अंतर्गत हर दो महीने में समीक्षा की जाएगी, जिससे समय-समय पर प्रगति का आकलन हो सके। बता दें कि, बिहार सरकार ने विकास आयुक्त की एक खास टीम का गठन किया है, जो इन पांच शहरों के ट्रैफिक सर्वे पर नजर रखेगी। यह टीम शहरों की वर्तमान ट्रैफिक स्थिति का रिकॉर्ड रखेगी और लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उचित कदम उठाएगी।

विकास पर बड़ा कदम

सरकार का मानना है कि इन शहरों में सड़क सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार से नागरिकों को काफी राहत मिलेगी। ट्रैफिक जाम की समस्या को कम करने के लिए नए उपायों पर भी काम किया जाएगा, जिससे आने वाले वर्षों में शहरों की यातायात व्यवस्था बेहतर हो सके। दूसरी तरफ, यह कदम बिहार के विकास की दिशा में एक बड़ा प्रयास है, जो न केवल लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा बल्कि शहरों के यातायात नक्शे को भी पूरी तरह से बदल देगा।

MP Shahdol News: बहेरा डोल गांव के नाले में मिला अधेड़ का शव, जांच में जुटी पुलिस

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT