होम / Bihar Transfer-Posting: बिहार में बड़े पैमाने पर IAS अधिकारियों का तबादला, कई जिलों में नए डीडीसी नियुक्त, देखें लिस्ट

Bihar Transfer-Posting: बिहार में बड़े पैमाने पर IAS अधिकारियों का तबादला, कई जिलों में नए डीडीसी नियुक्त, देखें लिस्ट

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : August 28, 2024, 7:14 pm IST

India News Bihar(इंडिया न्यूज),Bihar Transfer-Posting: राज्य सरकार ने आज बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है। कुल 25 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। इनमें डीडीसी, नगर आयुक्त और एसडीएम रैंक के अधिकारी शामिल हैं। हटाए गए आईएएस अधिकारियों में से 14 को नई पोस्टिंग मिली है। जबकि 11 अधिकारियों को पोस्टिंग की प्रतीक्षा में रखा गया है। राजधानी पटना के तीन अनुमंडल पदाधिकारी यानी एसडीएम को हटा दिया गया है।

फेमस फिल्म डायरेक्टर के घर में घुसा चोर, फिर पालतू बिल्ली ने किया ये कारनामा, देखें वीडियो

पटना के तीन एसडीएम बदले

पटना में लाठीचार्ज में पुलिस की पिटाई के बाद हाल ही में चर्चा में आए पटना सदर के अनुमंडल पदाधिकारी श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर का तबादला कर दिया गया है। उन्हें नालंदा का डीडीसी बनाया गया है। वहीं पटना सिटी के एसडीएम गुंजन सिंह का भी तबादला कर दिया गया है। उन्हें पोस्टिंग की प्रतीक्षा में रखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग में योगदान देने के लिए कहा गया है। वहीँ, दानापुर के एसडीएम प्रदीप सिंह को भागलपुर का डीडीसी बनाया गया है।

इनका हुआ ट्रांसफर

सरकार ने कई नगर आयुक्तों का तबादला किया है। सारण के नगर आयुक्त सुमित कुमार को पश्चिमी चंपारण का डीडीसी बनाया गया है। मुजफ्फरपुर के नगर आयुक्त नवीन कुमार को गया का डीडीसी बनाया गया है। सासाराम के नगर आयुक्त यतेंद्र कुमार पाल को सारण का डीडीसी बनाया गया है। नालंदा के नगर आयुक्त शेखर आनंद, मुंगेर के नगर आयुक्त निखिल धनराज निप्पणीकर, भागलपुर के नगर आयुक्त नितिन कुमार सिंह का भी तबादला किया गया है। इन तीनों को पदस्थापन की प्रतीक्षा में रखा गया है और इन्हें सामान्य प्रशासन विभाग में सेवा देने को कहा गया है।

राज्य सरकार ने खगड़िया की डीडीसी प्रीति को भागलपुर का नगर आयुक्त बनाया है। आरा के डीडीसी विक्रम वीरकर को मुजफ्फरपुर का नया नगर आयुक्त बनाया गया है। नवादा के डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा को नालंदा का नया नगर आयुक्त बनाया गया है। इसके अलावा राज्य सरकार ने कई और आईएएस अधिकारियों का भी तबादला किया है। सारण की डीडीसी प्रियंका रानी को नवादा का डीडीसी बनाया गया है। मोतिहारी सदर के एसडीएम श्रेष्ठ अनुपम को मुजफ्फरपुर का डीडीसी बनाया गया है। बिहारशरीफ के एसडीएम अभिषेक पलासिया को खगड़िया का डीडीसी बनाया गया है। बगहा की डीडीसी अनुपमा सिंह को आरा का डीडीसी बनाया गया है। वैशाली के महुआ की एसडीएम चंद्रिमा अत्री को पूर्णिया का डीडीसी बनाया गया है। सारण जिले के सोनपुर के एसडीएम निशांत विवेक को गोपालगंज का डीडीसी बनाया गया है।

11 आईएएस वेटिंग फॉर पोस्टिंग

राज्य सरकार की अधिसूचना के अनुसार मुजफ्फरपुर के डीडीसी आशुतोष द्विवेदी, नालंदा के डीडीसी वैभव श्रीवास्तव, गया के डीडीसी विनोद दुहन, गोपालगंज के डीडीसी अभिषेक रंजन, पूर्णिया की डीडीसी साहिला, पश्चिम चंपारण, बेतिया की डीडीसी प्रतिभा रानी और भागलपुर के डीडीसी कुमार अनुराग का तबादला किया गया है। उन्हें पदस्थापन की प्रतीक्षा में रखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग में योगदान देने को कहा गया है।

इसके साथ ही पटना सिटी की एसडीएम गुंजन सिंह, नालंदा के नगर आयुक्त शेखर आनंद, मुंगेर के नगर आयुक्त निखिल धनराज निप्पणीकर, भागलपुर के नगर आयुक्त नितिन कुमार सिंह का भी तबादला किया गया है। इन सभी को पदस्थापन की प्रतीक्षा में रखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग में योगदान देने को कहा गया है।

Bihar News: ललन सिंह ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

दुश्मनों के नाक में दम करेगा इंडियन आर्मी का जोरावर! टैंक की ताकत से चीन-पाकिस्तान भी कांप रहा थर-थर
Rahul Gandhi ने यूपी के उस नाई को भेजा खास तोहफा, महीनों पहले काटी थी उनकी दाढ़ी 
इन राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, IMD ने दी अचानक बाढ़ आने की चेतावनी, जानें आज कैसा रहेगा मौसम 
जेल से पहले बेल! Air Force विंग कमांडर को अग्रिम जमानत, महिला अधिकारी ने लगाया था बलात्कार का आरोप
14 सितंबर को बदल गए Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल की कीमत
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 2 जवान शहीद
जूस में पेशाब म‍िला बेच रहे थे मुस्लिम युवक, अजीब स्वाद लगने पर लोगों ने की पिटाई
ADVERTISEMENT