होम / Bihar Weather: चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर बिहार में भी! IMD ने किया अलर्ट जारी

Bihar Weather: चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर बिहार में भी! IMD ने किया अलर्ट जारी

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 23, 2024, 9:54 am IST
ADVERTISEMENT
Bihar Weather: चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर बिहार में भी! IMD ने किया अलर्ट जारी

Bihar Weather

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Weather: चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का असर बिहार में भी देखने को मिलेगा। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने राज्य में अलर्ट जारी किया है। IMD की मानें तो 24 अक्टूबर से मौसम में बड़ा बदलाव आ सकता है, जिससे राज्य में ठंड का असर धीरे-धीरे बढ़ेगा। बता दें कि, दीवाली से पहले हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। शाम के समय तापमान में गिरावट महसूस की जा रही है और दीवाली के बाद ठंड तेजी से बढ़ेगी।

UP Weather: वाराणसी समेत यूपी के इन जिलों में जमकर बरसेंगे के बदले, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

तूफान को लेकर अलर्ट जारी

जानकारी के मुताबिक, तूफान का असर खासकर दक्षिण बिहार के जिलों में ज्यादा होगा। इनमें शेखपुरा, कटिहार, पूर्णिया, नवादा, गया, जहानाबाद, मुंगेर, जमुई, बांका और भागलपुर जैसे जिले शामिल हैं। साथ ही, इन जिलों के लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है, विशेषकर उन लोगों को जो नदियों के पास रहते हैं। राजधानी पटना और इसके आस-पास के गांवों में भी चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा, चक्रवाती तूफान ‘दाना’ ओडिशा और पश्चिम बंगाल से बिहार की ओर बढ़ रहा है। इसका असर झारखंड के कई इलाकों में भी देखा जा सकता है।

IMD ने इन इलाकों को भी दी चेतावनी

विभाग ने दक्षिण बिहार के साथ-साथ झारखंड के आस-पास के क्षेत्रों में भी विशेष चेतावनी जारी की है। बता दें कि, मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने और सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी है। उमस और गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी, लेकिन ठंड तेजी से दस्तक देगी।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में ठंड की दस्तक, बारिश के बीच तापमान में गिरावट

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT