होम / Bihar Weather: मानसून के स्तर में बढ़त दर्ज, जानें किन जिलों रहेगी बारिश

Bihar Weather: मानसून के स्तर में बढ़त दर्ज, जानें किन जिलों रहेगी बारिश

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 13, 2024, 10:46 am IST

Increase in monsoon levels

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Bihar Weather: बिहार में मानसून का स्तर बढ़ने के साथ ही मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, राज्य के कई जिलों में हल्की से लेकर भारी बारिश की संभावना है। नवादा, बांका, गया, जमुई, लखीसराय और मुंगेर में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई गई है, जिसके चलते लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

Read More: UP Weather: भारी बारिश से सावधान! जिलों में बढ़ेगा जलस्तर, IMD की चेतावनी

जानें डिटेल में

जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने 15 सितंबर तक राज्य में बारिश जारी रहने का अनुमान लगाया है। वहीं, औरंगाबाद, रोहतास, नालंदा, भोजपुर, जहानाबाद, गया और बक्सर सहित कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में जलस्तर में बढ़ोतरी के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा, भारी बारिश के साथ कुछ इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिससे स्थानीय लोगों को दिक्कतें हो रही हैं। हालांकि, उमस से राहत मिली है, लेकिन पानी की बढ़ती मात्रा से जनजीवन प्रभावित हो रहा है।

जनजीवन अभी भी प्रभावित

बता दें कि ग्रामीण और शहरी इलाकों में यातायात और दैनिक गतिविधियों पर भी इसका असर देखा जा सकता है। ऐसे में, मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि वे बिजली गिरने और जलभराव से बचने के लिए जरूरी सावधानियां बरतें। प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा के उपाय किए जा रहे हैं। लोगों को सलाह दी गई है कि वे मौसम की जानकारी पर नजर बनाए रखें और गैर-जरूरी यात्रा से बचें।

Read More: Delhi NCR Weather: सितंबर में ठंड का अहसास, झमाझम बारिश से कूल हुआ दिल्ली

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT