होम / Bihar Weather: पड़ेगी जल्द कड़ाके की ठंड! दिवाली के बाद लेगा मौसम करवट

Bihar Weather: पड़ेगी जल्द कड़ाके की ठंड! दिवाली के बाद लेगा मौसम करवट

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 28, 2024, 9:48 am IST
ADVERTISEMENT
Bihar Weather: पड़ेगी जल्द कड़ाके की ठंड! दिवाली के बाद लेगा मौसम करवट

Bihar Weather

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Weather: राजधानी पटना समेत बिहार के कई हिस्सों में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। बता दें कि, मौसम में बदलाव का असर अब दिखने लगा है, जहां हल्की ठंड का अहसास शुरू हो गया है। हाल ही में हुई बारिश ने मौसम को और सर्द बना दिया है, जिससे ठंड बढ़ने की संभावना तेज हो गई है।

Delhi Weather Today: अक्टूबर में भी गर्मी का एहसास, दिल्ली में नहीं दिख रही ठंड की आहट

जानें IMD की अपडेट

विशेषज्ञों का कहना है कि दिवाली तक हल्की ठंड महसूस होती रहेगी, लेकिन इसके बाद ठंड के तेवर में तेजी से बदलाव आएगा। राजधानी पटना में अब ठंड के बढ़ते एहसास के साथ सर्दी का मौसम जल्द ही अपने चरम पर पहुंच सकता है। ऐसे में, इस बदलाव का खासा असर दक्षिणी बिहार के इलाकों में देखने को मिलेगा, जहां ठंड का असर तेज हो सकता है। साथ ही, पटना में हुई बूंदाबांदी ने ठंड को बढ़ाने में मदद की है और अब दिन में भी ठंडक का अनुभव होने लगा है। अनुमान है कि दिवाली के बाद ठंड में और बढ़ोतरी होगी। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट दर्ज हो सकती है, जिससे कड़ाके की ठंड का अहसास लोगों को होगा।

ठंडी हवाओं का भी बहाव तेज

जानकारी के मुताबिक, मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी हवाओं का असर भी मौसम को और ठंडा बना सकता है। इसके अलावा, इन हवाओं के कारण बिहार के तापमान में तेजी से गिरावट आ सकती है, जिससे पूरे राज्य में सर्दी का असर दिखेगा। ऐसे में लोगों को सलाह दी जा रही है कि वे ठंड के इस मौसम में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और गर्म कपड़े पहनकर बाहर निकलें।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम बदलाव के साथ बढ़ी ठंड, बारिश का अलर्ट जारी

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT