होम / Bihar Weather: मौसम ने ली फिर से करवट! गर्मी और उमस में हुई बढ़त

Bihar Weather: मौसम ने ली फिर से करवट! गर्मी और उमस में हुई बढ़त

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 20, 2024, 10:32 am IST

The weather has taken a turn again! increase in heat and humidity

India News BR (इंडिया न्यूज), Bihar Weather: बिहार में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है। मानसून की सक्रियता में गिरावट के चलते राज्य के कई हिस्सों में उमस और गर्मी बढ़ गई है। लोगों को एक बार फिर से चिपचिपाहट और तेज धूप का सामना करना पड़ रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में राज्य में बारिश की संभावना काफी कम है।

Read More: ​MP Weather News: सतना और रीवा में झमाझम बारिश, भोपाल-इंदौर में राहत, मौसम विभाग का अपडेट

जानें डिटेल में

विभाग का कहना है कि कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है, लेकिन सामान्य और भारी बारिश की संभावना नगण्य है। बता दें कि मानसून की सक्रियता में आई कमी ने राज्य के कई जिलों को प्रभावित किया है, जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत नहीं मिल पा रही है। दिन में तेज धूप और रात में बढ़ती उमस ने लोगों का जीवन मुश्किल कर दिया है।

अगले कुछ दिनों तक बारिश नहीं

जानकारी के मुताबिक इस मौसमी बदलाव से खेतों में खड़ी फसलें भी प्रभावित हो रही हैं। किसान बारिश का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब उन्हें चिंता सता रही है कि अगर जल्द बारिश नहीं हुई तो उनकी फसलें सूख सकती हैं। इसके अलावा, आने वाले दिनों में मौसम विभाग ने बताया है कि तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है और उमस भी बढ़ेगी। फिलहाल, लोगों को इस बदलते मौसम के साथ सामंजस्य बिठाने की जरूरत है। उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में मानसून फिर से सक्रिय होगा और लोगों को इस गर्मी से राहत मिलेगी।

Read More: UP News: मंगेश यादव के बाद अब इस बदमाश का हुआ एनकाउंटर, अपराधी पर था एक लाख का इनाम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT