होम / Bihar Weather: मौसम फिर ले सकता है करवट! जानें IMD का अपडेट

Bihar Weather: मौसम फिर ले सकता है करवट! जानें IMD का अपडेट

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 23, 2024, 10:41 am IST

Bihar Weather, IMD Report

India News Bihar (इंडिया न्यूज़) Bihar Weather: बिहार में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बढ़ी गतिविधियों का असर राज्य के मौसम पर दिखाई देने लगा है। पिछले कुछ दिनों की गर्मी के बाद अब बारिश की संभावना बन रही है। IMD के अनुसार, 24 और 25 सितंबर को बारिश के आसार जताए गए हैं।

Read More: UP Weather: यूपी में उमस ने किया बुरा हाल, जानिए आज किन जिलों में हो सकती है बारिश

जानें डिटेल में

जानकारी के मुताबिक राज्य के कुछ जिलों, जैसे शेखपुरा, नवादा और औरंगाबाद में सामान्य बारिश की संभावना जताई गई है। IMD की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे में, बिहार में इस साल मानसून की स्थिति पिछले वर्ष की तुलना में कमजोर दर्ज की गई है, जिससे किसानों और आम जनजीवन पर इसका प्रभाव पड़ रहा है। हालांकि,इसके साथ ही मौसम विभाग ने आगामी दिनों में बारिश की संभावना को ध्यान में रखते हुए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

अगले कुछ दिनों में बारिश

बता दें कि खासकर खेती-बाड़ी से जुड़े लोगों को मौसम के इस बदलाव से सतर्क रहने की जरूरत है। मौसम में इस बदलाव से तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है, जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है। इसके अलावा, मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में हो रही हलचल का असर बिहार के विभिन्न जिलों में देखने को मिल सकता है, जिससे बारिश की स्थिति बन सकती है। IMD का कहना है कि आने वाले दिनों में स्थिति और स्पष्ट हो जाएगी।

Read More: MP Weather Update: मध्य प्रदेश में फिर होगी झमाझम बारिश, 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT