होम / Boat Accident: बड़ा हादसा! बगहा में गंडक नदी में पलटी नाव, 6 लोग डूबे

Boat Accident: बड़ा हादसा! बगहा में गंडक नदी में पलटी नाव, 6 लोग डूबे

Shruti Chaudhary • LAST UPDATED : August 24, 2024, 4:25 pm IST

Boat Accident: बड़ा हादसा! बगहा में गंडक नदी में पलटी नाव, 6 लोग डूबे

India News Bihar(इंडिया न्यूज), Boat Accident: बिहार के गंडक नदी में शनिवार को एक नाव डूबने की घटना ने हड़कंप मचा दिया। नाव में आधा दर्जन से अधिक लोग सवार थे, जो चंद्रपुर के निवासी थे और नदी पार कर अपने खेतों की ओर जा रहे थे। इस हादसे के बाद स्थानीय गोताखोरों और एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इस समय नदी का पानी उफान पर था और तेज हवाओं के चलते नाव डगमगाने लगी, जिससे यह हादसा हुआ।

गोताखोरों ने बचाई लोगों की जान

स्थानीय गोताखोरों की तत्परता और एसडीआरएफ की टीम की सक्रियता से लोगों की जान बचाई गई। हालांकि नाव बह गई और इसके पलटने के कारण नाव में सवार लोग बैलेंस नहीं बना पाए। शुक्र है कि किसी के डूबने की कोई सूचना नहीं मिली और सभी को समय पर रेस्क्यू कर लिया गया। गंडक नदी में वर्तमान में पानी का स्तर कम है, लेकिन नाव चलाने के लिए इसे अभी भी सुरक्षित नहीं माना जाता।

Liquor Rates Over Charging: शराब के ठेके पर लगाएंगे ओवरचार्ज, तो लगेगा एक लाख का जुर्माना

अधिकारियों की परमिशन से चलती है छोटी नाव

जुलाई में नदी का जलस्तर बढ़ने पर अधिकारियों ने छोटी नावों के चलाने पर प्रतिबंध लगा दिया था, और केवल परमिशन लेकर बड़ी नाव चलाने की अनुमति दी थी। इसके बावजूद, इस प्रतिबंध के बावजूद छोटी नावें चल रही थीं, जिससे इस तरह के हादसे होते हैं। इस दुर्घटना ने एक बार फिर नदी में नाव चलाने के नियमों की अनदेखी के खतरे को उजागर किया है और अधिकारियों से सख्त नियमों को लागू करने की आवश्यकता को दर्शाया है।

Nita Ambani संग नाइट वॉक पर निकले Mukesh Ambani, स्विट्जरलैंड के इस आलीशान रिसॉर्ट में रूके हैं अरबपति दंपत्ति

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘जुआ खेलते थे मुलायम सिंह यादव, ऐसे जीती साइकिल और फिर’… इस मशहूर नेता ने Akhilesh Yadav के पिता पर किया चौंकाने वाला खुलासा
BJP Sankalp Patra: अग्निवीरों को सरकारी नौकरी पक्की, जानें लोन और फसलों में क्या मिलेगा फायदा? हरियाणा में बीजेपी के 5 बड़े वादे
पाकिस्तान जैसी ‘सोच’ पर NC-Congress ने तोड़ी चुप्पी, Omar Abdullah ने Pak मंत्री को जोर का हड़काया
अमेरिका की अदालत ने खालिस्तानी आतंकवादी के मामले में भारत सरकार को भेजा समन
फेमस कोरियोग्राफर को यौन उत्पीड़न के आरोप में बेंगलुरु में किया गिरफ्तार, जाने मामला
MP News: रेलवे कर्मचारी पर बनाया धर्म बदलने का दबाव, धार्मिक भावनाओं को पहुंची ठेस
Rajasthan News: RAS प्रियंका के मौत के बाद हंगामा, विश्नोई समाज ने सरकार से की ये मांग
ADVERTISEMENT