होम / Chhath 2024: महापर्व छठ के लिए घाटों पर तमाम व्यवस्थाओं की तैयारी जारी, जानें डिटेल में

Chhath 2024: महापर्व छठ के लिए घाटों पर तमाम व्यवस्थाओं की तैयारी जारी, जानें डिटेल में

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 25, 2024, 3:36 pm IST
ADVERTISEMENT
Chhath 2024: महापर्व छठ के लिए घाटों पर तमाम व्यवस्थाओं की तैयारी जारी, जानें डिटेल में

Chhath 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Chhath 2024: बिहार में महापर्व छठ की तैयारी पूरे जोर-शोर से जारी है। छठ पूजा के लिए पटना समेत अन्य नगर निगमों ने घाटों पर विशेष व्यवस्था की है। जानकारी के मुताबिक, इस साल छठ पूजा के अवसर पर घाटों पर सुरक्षा, साफ-सफाई और सुविधाओं के लिए व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं, जिससे श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

Bihar News: परिवार में छाया मातम! 4 सदस्यों की डूबकर मौत, 3 मासूम भी शामिल

मंत्री नितिन नविन ने की आज बैठक

हाल ही में 25 अक्टूबर को हुई बैठक में मंत्री नितिन नवीन ने घाटों की तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने खासतौर पर खतरनाक घाटों को चिन्हित कर उन्हें सुरक्षित बनाने पर जोर दिया। इसके अलावा, घाटों पर शौचालय, पार्किंग स्थल, प्रकाश की व्यवस्था, चेंजिंग रूम, और वॉच टॉवर जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी। बता दें कि, राजधानी पटना के साथ-साथ अन्य नगर निगमों को भी छठ पूजा के सफल आयोजन के लिए आर्थिक सहायता दी गई है। पटना नगर निगम को 12 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गई है, जबकि अन्य नगर निकायों को 1 करोड़ रुपये की राशि सौंपी गई है।

सुरक्षा पर भी इंतजाम कड़े

सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं, और घाटों पर पुलिस बल तैनात रहेगा ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। बताया गया है कि, पटना के जिलाधिकारी ने भी घाटों का निरीक्षण किया और तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि घाटों पर साफ-सफाई और व्यवस्था का विशेष ध्यान रखें। छठ व्रतियों और उनके परिवारों को पूजा के दौरान किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए सभी सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।
छठ महापर्व के लिए हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु घाटों पर आते हैं, इसलिए प्रशासन द्वारा इस बार विशेष इंतजाम किए गए हैं, ताकि हर व्यक्ति सुरक्षित और सुगमता से पूजा कर सके।

UP News: दिवाली पर जनता को बड़ा तोहफा, इतनी सस्ती हुईं दालें… देखें रेट लिस्ट

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT