होम / Chhath 2024: महापर्व छठ की तैयारियां जारी! जानें घाटों पर सुविधाओं की डिटेल

Chhath 2024: महापर्व छठ की तैयारियां जारी! जानें घाटों पर सुविधाओं की डिटेल

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 21, 2024, 1:27 pm IST
ADVERTISEMENT
Chhath 2024: महापर्व छठ की तैयारियां जारी! जानें घाटों पर सुविधाओं की डिटेल

Preparations for Chhath 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Chhath 2024: महापर्व छठ की तैयारियां इस साल पूरे जोर-शोर से की जा रही हैं। बता दें कि, घाटों पर सफाई और सुरक्षा को प्राथमिकता दी जा रही है, ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। घाटों पर साफ-सफाई के साथ-साथ लाइट की विशेष व्यवस्था की गई है, ताकि शाम के अर्घ्य के समय रोशनी की कमी न हो और श्रद्धालुओं को कोई कठिनाई न हो।

MP Loudspeaker Issue: एमपी में फिर लाउडस्पीकर का विवाद, IAS अधिकारी ने मंदिर-मस्जिदों को लेकर कही ये बात

जानें सुविधाओं को डिटेल में

जानकारी के मुताबिक, छठ के अवसर पर घाटों को सुरक्षित रखने के लिए घेरे गए हैं, और हर जगह पर पुलिसकर्मियों की तैनाती सुनिश्चित की गई है। बच्चों और बुजुर्गों के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं। साथ ही, लाइफ जैकेट्स की भी व्यवस्था की गई है, ताकि सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस और सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे और हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। बता दें कि, शनिवार को मंत्री नितिन नवीन ने घाटों पर सुविधाओं को लेकर निर्देश जारी किए थे, जिसके तहत भीड़ में कोई व्यक्ति बिछड़ जाए तो उसके लिए फोन बूथ भी लगाए जाएंगे। घाटों के किनारे के हिस्सों को समतल बनाने का काम तेजी से चल रहा है, ताकि श्रद्धालु आसानी से गंगा किनारे पहुंच सकें।

मेडिकल टीम भी रहेगी मौजूद

सुरक्षा के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाओं का भी पूरा ध्यान रखा गया है। घाटों पर मेडिकल टीम तैनात रहेगी, ताकि किसी आपात स्थिति में तुरंत सहायता उपलब्ध कराई जा सके। ऐसे में, प्रशासन की ओर से घाटों की निगरानी का काम लगातार चल रहा है, और सभी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। महापर्व छठ के दौरान प्रशासन की ओर से श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए सभी इंतजाम किए जा रहे हैं।

Chhattisgarh Crime: 18 साल के लड़के पर हुआ खून सवार! नाबालिग प्रेमिका की कर डाली बेरहमी से हत्या, जानें मामला

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT