होम / Chirag Paswan: LJP-R का फिर से अध्यक्ष चुने जाने के बाद पटना पहुंचे चिराग पासवान, कहा-'5 साल में पार्टी को…'

Chirag Paswan: LJP-R का फिर से अध्यक्ष चुने जाने के बाद पटना पहुंचे चिराग पासवान, कहा-'5 साल में पार्टी को…'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : August 29, 2024, 10:33 pm IST

Chirag Paswan

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Chirag Paswan: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री चिराग पासवान आज गुरुवार (29 अगस्त) को पटना पहुंचे, जहां पटना एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। दूसरी बार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद वे पहली बार बिहार पहुंचे थे। यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी मुझे दूसरी बार सौंपी गई है। इसके लिए मैं पार्टी के सभी साथियों और कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूं।

Jaipur News: प्रदेश में 30 करोड़ की लागत से बनेंगे 8 नए ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे, डिप्टी CM दिया कुमारी ने दी मंजूरी

‘जिम्मेदारी को मैं पूरी ईमानदारी से निभाउंगा’

आगे पासवान ने कहा कि ‘ मैं विश्वास दिलाता हूं कि अगले 5 सालों में पार्टी को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी और मेहनत से निभाऊंगा। यह पार्टी मेरे पिता रामविलास पासवान के नेतृत्व और विचारों वाली पार्टी है। यह उनके सिद्धांतों वाली पार्टी है। इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। अगले पांच सालों में मैं पूरी ईमानदारी और पूरी निष्ठा के साथ पार्टी को नई ऊंचाइयों पर ले जाऊंगा।

पश्चिम बंगाल में हुए लाठीचार्ज पर कही ये बात

पश्चिम बंगाल में हुए लाठीचार्ज पर चिराग पासवान ने कहा कि यह चिंता का विषय है और बिल्कुल घृणित है। जिस तरह से इस घटना को अंजाम दिया गया, उससे पता चलता है कि इस घटना को इतने लापरवाह तरीके से अंजाम देने वाले की मानसिकता क्या है। ऐसे लोगों के लिए समाज में कोई जगह नहीं है। इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। हमारे राष्ट्रपति ने भी इस पर चिंता जताई है, ऐसे में उन सरकारों की जिम्मेदारी बढ़ जाती है, जिनकी सरकारों में ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया जाता है।

ममता सरकार पर साधा निशाना

चिराग ने कहा कि यह भी समझना जरूरी है कि इस घटना को अंजाम देने वाला कहीं न कहीं सरकारी सिस्टम का हिस्सा था, जिसके कारण सरकारी विभागों तक उसकी आसान पहुंच थी, यह देखना होगा कि किसे ऐसी व्यवस्था दी जा रही है और किसे सरकार का संरक्षण प्राप्त है। ऐसी घटनाओं में न्याय मिलना चाहिए और मैं इसका पक्षधर हूं। अगर देश के किसी भी कोने में महिलाओं के साथ ऐसी घटना हुई है तो दोषियों पर जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। अगर आप उसका उदाहरण लें तो अगर किसी राज्य का मुख्यमंत्री देश को जलाने की सोचता है तो इससे ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता।

पार्टी में टूट पर क्या बोले LJP-R अध्य्क्ष ?

चिराग पासवान की पार्टी में फूट को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग ने कहा कि कांच की हांडी बार-बार नहीं जलती। लोग सोचते हैं कि एक ही चाल बार-बार आजमाई जाएगी। मेरी पार्टी के सांसदों ने खुद इस बात को स्पष्ट किया है। जब मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया था, तब भी यही लोग सहमत थे और जो लोग सोचते हैं कि ऐसी सोच या ऐसी अफवाहों को हवा देकर चिराग पासवान को डराया जाएगा, तो यह कांच की हांडी बार-बार नहीं जलेगी।

रात में एक ही बिस्तर पर साथ सोए सुबह उठी तो मिला कटा हुआ सर…, किसी फिल्म से कम नहीं हैं बेंगलुरु का ये मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
ADVERTISEMENT