होम / CM Nitish Kumar: सभागार में CM ने 1239 दारोगा को सौंपी नियुक्ति पत्र! जानें खबर

CM Nitish Kumar: सभागार में CM ने 1239 दारोगा को सौंपी नियुक्ति पत्र! जानें खबर

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 21, 2024, 2:20 pm IST
ADVERTISEMENT
CM Nitish Kumar: सभागार में CM ने 1239 दारोगा को सौंपी नियुक्ति पत्र! जानें खबर

CM handed over appointment letter to 1239 Inspector

India News Bihar (इंडिया न्यूज), CM Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण समारोह में 1239 दारोगाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। बता दें कि, यह कार्यक्रम बापू सभागार में आयोजित किया गया, जिसमें बिहार के पुलिस महानिदेशक, मुख्य सचिव और पुलिस विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Delhi Crime News: महिला पायलट से दो साल तक दुष्कर्म, डीजीसीए अफसर गिरफ्तार

बड़े अधिकारी रहे मौजूद

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस अवसर पर कहा कि यह बिहार पुलिस के लिए एक बड़ी सौगात है। उन्होंने मंच पर सभी अधिकारियों के समक्ष हाथ जोड़कर अपील की कि जल्द ही और भी नियुक्तियां करवाई जाएं। साथ ही, उन्होंने महिलाओं के लिए 35% आरक्षण की संख्या बढ़ाने की भी बात कही, ताकि महिला पुलिस बल की संख्या में वृद्धि हो सके। ऐसे में, सीएम ने आगे कहा कि उनकी इच्छा है कि बिहार पुलिस में बड़ी संख्या में बहाली की जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव से पहले पूरी तरह से बहाली कर ली जाए, ताकि पुलिस बल मजबूत हो सके।

बड़ी संख्या में बहाली कराने पर डाला जोर

बता दें कि, नीतीश कुमार ने प्रशिक्षण कार्यक्रमों की आवश्यकता पर भी जोर दिया, ताकि नए दारोगाओं को उनके कार्यों में दक्ष बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि यदि विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी संख्या में बहाली होती है, तो इसका लाभ बिहार पुलिस को मिलेगा। इसके अलावा, सीएम ने इस अवसर पर अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश भी दिए, जिससे पुलिस विभाग में कार्यकुशलता और सुधार लाया जा सके। यह कार्यक्रम बिहार पुलिस के लिए एक सकारात्मक कदम है, जो न केवल सुरक्षा को मजबूत करेगा बल्कि जनता के विश्वास को भी बढ़ाएगा।

Bihar Politics: उपचुनाव पर सियासी पारा हाई! मीसा भारती ने CM नीतीश कुमार पर दिया बयान- ‘वह गठबंधन में…’

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT