होम / Bihar Political Crisis: सीएम नीतीश ने राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर को सौंपा इस्तीफा, आज शाम ले सकते हैं शपथ

Bihar Political Crisis: सीएम नीतीश ने राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर को सौंपा इस्तीफा, आज शाम ले सकते हैं शपथ

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 28, 2024, 11:46 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Bihar Political Crisis: नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने महागठबंधन के नेता पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले नीतीश ने मुख्यमंत्री आवास पर जनता दल यूनाइटेड के विधायकों और वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। बैठक में आगे की राजनीतिक रणनीति पर चर्चा हुई जहां नीतीश ने विधायकों के सामने अपने इस्तीफे की बात रखी। विधायकों ने एक सुर में नीतीश कुमार का समर्थन किया।

राज्यपाल को सौंपा अपना इस्तीफा 

इसके कुछ ही देर बाद नीतीश मुख्यमंत्री आवास से राजभवन के लिए निकल गए और राजभवन पहुंचकर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया। ऐसी अटकलें हैं कि भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री बन सकते हैं। नए फॉर्मूले में भारतीय जनता पार्टी के दो नेताओं को उपमुख्यमंत्री का पद दिया जा सकता है। कहा जा रहा है कि जीतन राम मांझी की पार्टी भी दो मंत्री पद की मांग पर अड़ी हुई है।

आगे की जानकारी के इंतजार करें- नीतीश

नीतीश कुमार ने कहा कि आज हमने इस्तीफा दे दिया है और मौजूदा सरकार को खत्म करने का फैसला किया है। नीतीश ने कहा कि हमने अपनी पार्टी के लोगों से बात की और फिर यह फैसला लिया। नीतीश ने कहा कि आगे क्या होगा यह जानने के लिए थोड़ा इंतजार करें।

नौवीं बार मुख्यमंत्री बनेगें नीतीश कुमार

जानकारी के मुताबिक आज शाम 4 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा जहां नीतीश कुमार नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कुछ देर बाद मुख्यमंत्री आवास पर बैठक हो सकती है जिसमें भारतीय जनता पार्टी के सभी विधायक पहुंच सकते हैं। इस बैठक में नीतीश कुमार को बिहार एनडीए का नेता चुना जा सकता है। नीतीश कुमार का यह कदम लोकसभा चुनाव के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है। जनता दल यूनाइटेड के बीजेपी में शामिल होने से क्या बनते हैं समीकरण?

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Madhya Pradesh: नशे के आदी बेटे ने बैट से पीट-पीटकर पिता की हत्या, मां को भी किया घायल- Indianews
Goa land grabbing case: ईडी ने गोवा में जमीन हड़पने के मामले में 36 लोगों के खिलाफ शिकायत की दर्ज – Indianews
Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को 6 दिन की ईडी हिरासत में भेजा गया, छापे में 37 करोड़ हुए थे बरामद- Indianews
Kerala: उंगली की सर्जरी की जगह डॉक्टर ने गलती से कर दिया जीभ का ऑपरेशन, लोगों में भारी आक्रोश- Indianews
UK Student Visa: रुका, रुका, रुका…, ऋषि सुनक ने माइग्रेशन कम करने पर पोस्ट की वीडियो, देखें- Indianews
Indian Spices: यूके वॉचडॉग ने भारतीय मसालों पर लागू किए अतिरिक्त नियंत्रण, विवाद में ये ब्रांड- Indianews
Class 10 topper dies: गुजरात बोर्ड के दसवीं कक्षा में हासिल किए 99.7% अंक, छात्रा की ब्रेन हेमरेज से मृत्यु – Indianews
ADVERTISEMENT