होम / Darbhanga Airport: बिहार विकास! PM मोदी ने किया दरभंगा एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का शिलान्यास

Darbhanga Airport: बिहार विकास! PM मोदी ने किया दरभंगा एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का शिलान्यास

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 21, 2024, 11:42 am IST
ADVERTISEMENT
Darbhanga Airport: बिहार विकास! PM मोदी ने किया दरभंगा एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का शिलान्यास

PM Modi laid the foundation stone of the new terminal building of Darbhanga Airport

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Darbhanga Airport: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दरभंगा एयरपोर्ट के नए सिविल एनक्लेव (टर्मिनल भवन) का शिलान्यास किया, जो बिहार के विकास की दिशा में एक अहम कदम माना जा रहा है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, जदयू के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद संजय कुमार समेत कई प्रमुख नेता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए।

Bihar Hooch Tragedy: जहरीली शराब ने ली अब तक 37 जानें! 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड, कई लोग गिरफ्तार

बिहार का गेम चेंजर

इस अवसर पर सांसद संजय कुमार झा ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट आने वाले समय में बिहार के लिए एक गेम चेंजर साबित होगा। साथ ही, उन्होंने कहा कि यह परियोजना बिहार के विकास को एक नई गति और दिशा प्रदान करेगी। इस नए टर्मिनल के निर्माण के लिए 912 करोड़ रुपये की लागत तय की गई है। ऐसे में, नया सिविल एनक्लेव अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। इसमें मल्टी-लेवल कार पार्किंग, सर्विस ब्लॉक, सेल्फ चेक-इन सर्विस, और डिटेक्टर मशीन जैसी कई सुविधाएं उपलब्ध होंगी, जो यात्रियों की सहूलियत के लिए बनाई जा रही हैं। इस परियोजना के पूरा होने के बाद दरभंगा एयरपोर्ट को और अधिक उन्नत बनाने की योजना है, जिससे बिहार के पर्यटन और व्यापार को बढ़ावा मिलेगा।

आधुनिक सुविधाओं की कमी नहीं

दरभंगा एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के निर्माण से न केवल यात्रियों को सुविधाएं मिलेंगी, बल्कि राज्य की आर्थिक प्रगति में भी इसका महत्वपूर्ण योगदान होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने इस परियोजना को बिहार के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण पहल बताया और कहा कि यह राज्य की प्रगति में मील का पत्थर साबित होगी। बता दें कि, यह परियोजना दरभंगा एयरपोर्ट को और उन्नत बनाएगी और इसे बिहार के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा जा रहा है।

Pappu Yadav: लॉरेंस बिश्नोई वाले मामले पर बोले पप्पू यादव- ‘आ रहा हूं मुंबई…’

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT