होम / Election 2024: I.N.D.I.A हो या NDA 26 का दल हो या 27 का, दो तिहाई दलों के Zero MP हैं : प्रशांत किशोर

Election 2024: I.N.D.I.A हो या NDA 26 का दल हो या 27 का, दो तिहाई दलों के Zero MP हैं : प्रशांत किशोर

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 31, 2023, 12:42 pm IST
ADVERTISEMENT
Election 2024: I.N.D.I.A हो या NDA 26 का दल हो या 27 का, दो तिहाई दलों के Zero MP हैं : प्रशांत किशोर

Election 2024: I.N.D.I.A हो या NDA 26 का दल हो या 27 का

India News (इंडिया न्यूज़), Shakti, Election 2024: जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने  I.N.D.I.A. और NDA गुट की पोल खोलते हुए कहा कि I.N.D.I.A. और NDA में दोनों साइड देखिए 26 से 27 दल बैठते हैं उसमें भी दो तिहाई दल ऐसे हैं जिनके एक भी सांसद नहीं हैं। ये तो संख्या गिनाने के लिए दलों की परिपाटी है और कर्मकांड है कि भैया सबको बैठा लीजिए। ये बिल्कुल मतलब नहीं है कि ये राष्ट्रीय राजनीति को उलट-पलट कर देंगे। बिहार का जहां तक सवाल है 10 बरस से NDA की सरकार है 10 बरस पहले भी बिहार देश का 28वां सबसे गरीब राज्य था और आज भी है।

नीतीश के पास 42 विधायक और 16 MP हैं

नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के सपने पर तंज कसते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश के पास 42 विधायक हैं और 16 MP हैं जो पिछले गठबंधन में जीते थे। इस बार कितना जीतेंगे ये बिहार के लोगों को हमसे बेहतर मालूम है। जब आपकी ताकत नहीं है, आपके 10 सांसद नहीं हैं तो आप देश की राजनीति में कोई भूमिका अदा नहीं कर सकते हैं।

महागठबंधन का राष्ट्रीय राजनीति पर नहीं होगा कोई असर : प्रशांत किशोर 

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि जिस दिन महागठबंधन बिहार में बना उस दिन मैंने ये बात कही की ये बिहार का मामला है, इससे देश स्तर पर या राष्ट्रीय राजनीतिक में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। RJD के Zero MP बिहार में हैं और अब आप सभी मान रहे हैं कि RJD बहुत मजबूत दल है कि ये लोग डिसाइड कर सकते हैं। जिस दल के पास जीरो MP है वो तय करेगा कि देश कौन चलाएगा? ऐसा संभव है?

ये भी पढ़े –

इस राखी पर सायरा बानो ने लता मंगेशकर और दिलीप कुमार को किया याद, शेयर कि कुछ पुरानी यादें

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT