होम / Lok Sabha Election 2024: क्या है जेपी नड्डा का फुलप्रूफ प्लान…..

Lok Sabha Election 2024: क्या है जेपी नड्डा का फुलप्रूफ प्लान…..

Dharambir Sinha • LAST UPDATED : October 6, 2023, 1:45 pm IST
Lok Sabha Election 2024: क्या है जेपी नड्डा का फुलप्रूफ प्लान…..

जेपी नड्डा

India News(इंडिया न्यूज), Election 2024: बिहार में इंडिया गठबंधन सरकार के जातिगत सर्वे आंकड़े जारी किए जाने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्वागत में पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं की अच्छी खासी भीड़ देखी गई। वैसे 9 महीने के अंदर दूसरी बार है जब जेपी नड्डा पटना में थे। इस दौरान नड्डा पटना के प्रदेश पार्टी कार्यालय के पदाधिकारी के साथ-साथ बीजेपी के सांसद और विधायको का हौसला आफजाई करते दिखे।

लालू व इंडिया गठबंधन पर जमकर बरसे – नड्डा

दरअसल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी बिहार में अपने गठबंधन को और मजबूत करना चाहती है। बीजेपी सीट बंटवारे का फार्मूला तैयार कर रही है। बापू सभागार में कैलाशपति मिश्रा की जयंती के कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करीबन आधा घंटा बोले। उन्होंने बिहार सरकार के साथ-साथ लालू परिवार और इंडिया गठबंधन पर जमकर प्रहार किया।

मोदी जी दरभंगा में चाहते हैं एम्स

नड्डा ने कहा कि इंडिया गठबंधन सिर्फ परिवारवाद ,भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण के आधार पर टिका है। लालू ,रावड़ी, तेजस्वी और मीशा भारती यह सभी महाभ्रष्ट हैं और जमानत करा कर आए हैं। नड्डा ने नीतीश सरकार को लूट और भ्रष्ट्राचार की सरकार बताया। उन्होंने कहा ऐसी सरकार को गुड बाय कहने का समय आ गया है। और भारतीय जनता पार्टी को बिहार में लाने का समय है। उन्होंने साफ कहा कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी बिना किसी कंधे पर बैठे चुनाव लड़ेगी, जीतेगी और सरकार बनाएगी। नड्डा ने कहा मोदी जी दरभंगा में एम्स चाहते हैं।

बीजेपी के पास 85 OBC सांसद

उन्होंने कहा कि जब मैं हेल्थ मिनिस्टर था तो नीतीश जी से जमीन मांगते मांगते थक गया लेकिन भ्रष्टाचार में डूबी हुई सरकार ये काम भी नही की। अगर जमीन मिल गई होती तो काम शुरू हो गया होता। ओबीसी मामले में उन्होंने सफाई दी कि जितने कांग्रेस के सांसद है उससे ज्यादा बीजेपी में ओबीसी के सांसद हैं। 27 ओबीसी मंत्री हैं। देशभर में बीजेपी के 85 ओबीसी सांसद और 1000 से ज्यादा ओबीसी के विधायक हैं। नड्डा अपने कार्यकर्ताओं में नया जोश भरने आए थे।बीजेपी को उम्मीद है कि आने वाले समय में कुछ और दल जो जातिगत राजनीति करने वाले हैं ,वह बीजेपी में शामिल होंगे।

कैलाशपति मिश्रा  को श्रद्धांजलि  देने आए थे नड्डा

साथ ही बीजेपी को यह लगता है कि जदयू से कई सीटिंग सांसद जिन्हें इस बार टिकट नहीं मिलेगा वह भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। बताया जाता है की ऐसे कई जेडीयू सांसदों से बीजेपी की बातचीत भी चल रही है। नड्डा एक दिवसीय दौरे पर आए थे। बिहार बीजेपी के भीष्म पितामह माने जाने वाले कैलाशपति मिश्रा की जयंती अवसर पर पटना स्थित आवास पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

क्षेत्रीय पार्टियों का समाप्त होने का समय- नड्डा

क्षेत्रीय पार्टियां खत्म हो जाएगी, जेपी नड्डा ने फिर वही राग अलापा। याद होगा आपको 31 जुलाई 2022 पटना में कार्यकारिणी की एक बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि क्षेत्रीय पार्टी के खत्म होने की बात। और ठीक 9 दिनों के बाद ही बिहार के क्षेत्रीय पार्टी जदयू के नेता नीतीश कुमार एनडीए छोड़कर दसवें दिन क्षेत्रीय पार्टी आरजेडी के साथ हो लिए थे। 14 महीने बाद एक बार फिर जेपी नड्डा ने पटना में क्षेत्रीय पार्टियों के समाप्त होने की बात कह दी है।

बिहार में अपने बलबूते पर बनाएंगे सरकार

नड्डा ने पहली बार यह बात कही थी तब नीतीश कुमार खुद जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा से कहा था कि नड्डा जी को यह नही बोलनी चाहिए क्योंकि हम गठबंधन में हैं। एक बार फिर जेपी नड्डा ने इस राग को अलापा। हमने दूसरों के कंधों पर बैठना बंद कर दिया है और बिहार में हम अपने बलबूते सरकार बनाएंगे। परिवार की राजनीति और क्षेत्रीय पार्टियों को खत्म करना जरूरी है। हम अपनी विचारधारा में चलते रहे तो सभी क्षेत्रीय पार्टियों खत्म हो जाएगी। बस बीजेपी बची रहेगी। जबकि अभी बिहार एनडीए में चार क्षेत्रीय पार्टियां शामिल है।

यह भी पढ़ेंः- IMD Weather Forecast: मानसून की विदाई पर भी जमकर बरस रहा आसमान, इन राज्यों में अलर्ट जारी

यह भी पढ़ेंः-Mumbai Fire: मुंबई के गोरेगांव में इमारत में लगी भीषण आग, 6 की मौत और 40 हुए घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT