होम / Bihar News : सीतामढ़ी से लेकर सहरसा बाढ़ ने मचाई तबाही, कोसी और गंडक नदी से 5 की गई जान

Bihar News : सीतामढ़ी से लेकर सहरसा बाढ़ ने मचाई तबाही, कोसी और गंडक नदी से 5 की गई जान

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 4, 2024, 4:11 pm IST
ADVERTISEMENT
Bihar News :  सीतामढ़ी से लेकर सहरसा बाढ़ ने मचाई तबाही, कोसी और गंडक नदी से 5 की गई जान

Bihar News

India News Bihar (इंडिया न्यूज) Bihar News: बिहार में इन दिनों बाढ़ का खतरा कम नहीं हो रहा है। एक के बाद एक बिहार से बाढ़ से नुकसान की खबरें आ रही हैं। कहीं बाढ़ से हुए कटाव के कारण पक्के मकान पानी में समा रहे हैं तो कहीं लोगों के घर और खेत पानी में डूबे हुए हैं.

बाढ़ के कहर से 5 की मौत

बिहार में हर तरफ बाढ़ का कहर है. पानी के अत्यधिक बहाव के कारण नदियां और नाले उफान पर हैं। प्रशासन भी लगातार राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है। वहीं गंडक, कोसी, बागमती, महानंदा समेत अन्य नदियों में आई बाढ़ के कारण 18 जिलों पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, अररिया, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, गोपालगंज, सारण और खगड़िया में करीब 16.5 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. जानकारी के मुताबिक बाढ़ के कहर से लोग काफी परेशान हैं।

हेलीकॉप्टरों के जरिए लोगों तक मदद

बाढ़ के कारण कई जगहों पर तटबंध टूट रहे हैं जिससे लोगों का जीवन और भी मुश्किल हो गया है. बाढ़ के कारण लोगों को भोजन और पानी के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बिहार में बारिश नहीं हो रही है लेकिन फिर भी नेपाल से छोड़े जा रहे पानी के कारण बिहार के करोड़ों लोग बाढ़ की मार झेल रहे हैं. लाखों लोग पलायन करने को मजबूर हैं. बाढ़ के हालात को देखते हुए वायुसेना के हेलीकॉप्टरों के जरिए लोगों तक मदद पहुंचाई जा रही है. बिहार में बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टरों के साथ एनडीआरएफ की 17 और एसडीआरएफ की 19 टीमों को तैनात किया गया है।

Bihar Road Accident: बिहार में दर्दनाक हादसा! मौके पर 3 की मौत

Bihar Flood: CM नीतीश का बड़ा ऐलान, बाढ़ पीड़ितों को दुर्गा पूजा से पहले मिलेंगे इतने रुपये

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT