होम / Fraud News: परिवार ने मिलकर की 8 करोड़ की ठगी! 300 लोगों को लगाया चूना

Fraud News: परिवार ने मिलकर की 8 करोड़ की ठगी! 300 लोगों को लगाया चूना

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 17, 2024, 3:04 pm IST

The family together committed a fraud of Rs 8 crore

India News Bihar (इंडिया न्यूज) Fraud News: बिहार के काराकाट थाना क्षेत्र में एक ही परिवार द्वारा 300 लोगों से 8 करोड़ रुपये की ठगी करने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। 16 सितंबर को पीड़ितों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद जांच शुरू हो गई है। इस ठगी में 12 बैंकों के मैनेजर भी संदेह के घेरे में हैं, जिन पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है।

Read More: Bihar Flood: नदी के जलस्तर में बढ़त! 3 गांवों में मची बाढ़ की तबाही, सड़कें भी ढही

जानें पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, शिव कुमार सिंह और उसके परिवार ने पिछले 10 सालों से गांव के लोगों को धोखे में रखकर उनके नाम पर बैंकों से लोन लिया। शिव कुमार की पत्नी गांव-गांव जाकर लोगों को झूठी नीतियों का भरोसा दिलाती थी, और उनसे हस्ताक्षर करवाकर बैंकों से लोन की प्रक्रिया पूरी की जाती थी। लोगों को इसका अंदाजा तब हुआ, जब उनके नाम पर लोन के नोटिस आने लगे। बता दें कि शिव कुमार सिंह के परिवार ने गांव वालों को बेवकूफ बनाकर बड़ी चालाकी से उनके नाम पर लोन लेकर अपनी जेबें भरीं। अब तक करीब 8 करोड़ रुपये की ठगी की बात सामने आई है, जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।

कार्रवाई जारी...

पीड़ितों का कहना है कि वे इस धोखाधड़ी से पूरी तरह से अनजान थे, और शिव कुमार सिंह की पत्नी ने विश्वास दिलाकर उनसे दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवाए थे। बता दें कि पुलिस इस मामले की गहन जांच कर रही है और जल्द ही ठग परिवार पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, बैंकों के उन मैनेजरों की भी जांच की जा रही है, जिन्होंने लोन स्वीकृत किया था। पीड़ित ग्रामीणों में गहरा आक्रोश है और वे न्याय की मांग कर रहे हैं।

Read More: Vande Bharat Train: यात्रियों के लिए खुशखबरी! राजस्थान को मिलने जा रही दो और वंदे भारत की ट्रेन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT