होम / Haryana Election Results 2024: हरियाणा रिजल्ट पर सीएम नीतीश ने दी प्रतिक्रिया, PM मोदी को लेकर कही ये बड़ी बात

Haryana Election Results 2024: हरियाणा रिजल्ट पर सीएम नीतीश ने दी प्रतिक्रिया, PM मोदी को लेकर कही ये बड़ी बात

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 8, 2024, 9:09 pm IST
ADVERTISEMENT
Haryana Election Results 2024: हरियाणा रिजल्ट पर सीएम नीतीश ने दी प्रतिक्रिया, PM मोदी को लेकर कही ये बड़ी बात

Haryana Election Results 2024: सीएम नीतीश कुमार

India News Bihar(इंडिया न्यूज) Haryana Election Results 2024: हरियाणा में बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है। रुझानों में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। बीजेपी इससे काफी उत्साहित है। वहीं सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को सोशल मीडिया पर इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस नतीजे पर बीजेपी को बधाई दी और इसे पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व का नतीजा बताया।

कांग्रेस छोड़िए, हरियाणा में BJP की जीत से इस शख्स को लगा सबसे बड़ा झटका, आंखें फाड़ कर बोला ‘कहां से आ रही हैं सीटें’?

सोशल मीडिया पर सीएम नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया

नीतीश कुमार ने सोशल मीडीया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा कि ‘हरियाणा विधानसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत हासिल करने पर भारतीय जनता पार्टी को बधाई एवं शुभकामनाएं। बिहार सीएम ने आगे लिखा कि हरियाणा की जनता ने आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में अपना पूरा भरोसा जताया है।

हरियाणा में भाजपा को मिली 48 सीटें

हरियाणा विधानसभा की कुल 90 सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी है और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 48 सीटें जीत ली हैं जबकि कांग्रेस ने 36 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस एक सीट पर आगे चल रही है। वहीं, चुनाव आयोग द्वारा जारी नतीजों के अनुसार, राज्य में तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत दर्ज की है। इसके साथ ही मौजूदा मुख्यमंत्री और भाजपा नेता सैनी ने लाडवा से अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के मेवा सिंह को 16,054 वोटों से हराया।

आपको बता दें कि हरियाणा में कुल 90 सीटों पर 67.90 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। वहीं, कई ‘एग्जिट पोल’ (परिणाम पूर्व सर्वेक्षण) ने हरियाणा में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी की थी, लेकिन एग्जिट पोल के विपरीत भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है।

MP News: ट्रेन को बेपटरी करने की कोशिश, टैक पर मिलीं लोहे की छड़ें… साजिश या शरारत ?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT