होम / Muzaffarpur News: सावन के चौथे सोमवारी को जलाभिषेक जारी, मुजफ्फरपुर के बाबा गरीब नाथ मंदिर में उमरा भक्तों का जनसैलाब

Muzaffarpur News: सावन के चौथे सोमवारी को जलाभिषेक जारी, मुजफ्फरपुर के बाबा गरीब नाथ मंदिर में उमरा भक्तों का जनसैलाब

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : July 31, 2023, 11:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज) Muzaffarpur News: सावन माह की चौथी सोमवारी को उत्तर बिहार का देवघर कहे जाने वाला मुजफ्फरपुर के बाबा गरीब नाथ मंदिर में, जलाभिषेक के लिए भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा है। चाहे आम हो या खास सभी बाबा के दर पर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर फरियाद लगाने पहुंचे।

मुजफ्फरपुर के दो एसडीएम मंदिर पहुंचकर बाबा गरीब नाथ की पूजा अर्चना की

इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर के दो एसडीएम पूर्वी ज्ञान प्रकाश और पश्चिमी बृजेश कुमार को भी सुबह-सुबह बाबा गरीबनाथ धाम में दंडवत करते हुए देखा गया। एसडीएम मंदिर तक पहुंचे और बाबा गरीब नाथ की पूजा अर्चना की। वहीं जलाभिषेक के लिए अरघा के माध्यम से हजारों शिवभक्त अपना जलाभिषेक कर रहे हैं।

बाबा गरीब नाथ मंदिर उत्तर बिहार का सबसे बड़ा शिवालय है

ऐसी मान्यता है कि बाबा गरीब नाथ के दरबार में जो भी अपनी मुरादे सच्चे मन से मांगते हैं, बाबा उनकी मुरादे पूरी करते हैं। आपको बतादें कि बाबा गरीब नाथ मंदिर उत्तर बिहार का सबसे बड़ा शिवालय है। मुजफ्फरपुर का बाबा गरीब नाथ मंदिर मुजफ्फरपुर ही नहीं, बल्की आसपास के कई जिले मे भी प्रसिद्ध है। यहां शिव भक्त जलाभिषेक के लिए सारण के पहलेजा घाट से जल उठाकर करीब 70 किलोमीटर की दूरी तय कर बाबा गरीब नाथ मंदिर पहुंचते हैं और जलाभिषेक करते हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT