होम / Jitan Ram Manjhi: जीतन राम मांझी ने फिर उठाया 'लाल पानी' का मुद्दा, जानिए क्या कहा?

Jitan Ram Manjhi: जीतन राम मांझी ने फिर उठाया 'लाल पानी' का मुद्दा, जानिए क्या कहा?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 14, 2024, 10:53 pm IST

Jitan Ram Manjhi: जीतन राम मांझी

India News Bihar (इंडिया न्यूज)Jitan Ram Manjhi: इन दिनों केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी शराब पीने और पिलाने की बात कर रहे हैं। कई बार वे शराबबंदी में ढील को लेकर बयान दे चुके हैं। हिंदी दिवस के मौके पर शनिवार (14 सितंबर) को बिहार के जहानाबाद में उन्होंने एक बार फिर ‘लाल पानी’ का मुद्दा उठाया। जहानाबाद शहर के एक निजी हॉल में पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें हिस्सा लेने के लिए जीतन राम मांझी भी पहुंचे।

Uttar Pradesh News: दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर यातायात बाधित, कोसी का जलस्तर बढ़ा

‘गरीब और दलित लोगों को थोड़ा-थोड़ा पीने के लिए छूट मिले’

इस दौरान जीतन राम मांझी ने अपने संबोधन में कहा कि हम कहते हैं कि पत्रकार साथी मुद्दे को नहीं उठाते हैं। मुझे नहीं पता कि सरकार का कोई दबाव है जिसके कारण वे ऐसा नहीं करते हैं, लेकिन उन्हें ऐसा करना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने एक बार फिर शराबबंदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हम अपने बयान पर कायम हैं कि सरकार को गरीब और दलित लोगों को थोड़ी बहुत शराब पीने की इजाजत देनी चाहिए। उन्हें गिरफ्तार नहीं करना चाहिए, क्योंकि आज बिहार में शराबबंदी कानून के तहत जितने लोग जेल में बंद हैं, उनमें से करीब चार लाख दलित और गरीब हैं।

राहुल गांधी को लेकर फिर कही ये बात

बता दें, कुछ दिन पहले जीतन राम मांझी ने कहा था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विदेश में दिए गए बयान पर उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए। इस पर जीतन राम मांझी ने एक बार फिर कहा कि मैं अपने बयान पर कायम हूं। राहुल गांधी ने देशद्रोह का काम किया है। वह देश में विपक्ष के नेता हैं। उन्हें संसद भवन में आरक्षण और संविधान की बात करनी चाहिए थी। ऐसा करने के बजाय वह अमेरिका और पाकिस्तान जाकर आरक्षण और संविधान की बात कर रहे हैं। यह देशद्रोह का काम है। राहुल गांधी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए।

जीतन राम मांझी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने आरक्षण और संविधान को लेकर हर जगह आवाज उठाई। इसका नतीजा यह हुआ कि एनडीए को कम सीटें मिलीं। ऐसे में विदेश जाकर संविधान और आरक्षण की बात करना देशद्रोह है।

100 साल जीने के लिए तुंरत घर से निकाल दें ये चटपटी खाने की चीज, वरना 60 पार करना भी पड़ सकता है भारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Himachal News: अयोग्य ठहराए गए विधायकों को नहीं मिलेगी पेंशन? सुक्खू सरकार ने राज्यपाल को भेजा बिल
Himachal News: शिमला में ट्रांसफार्मर चोर गैंग का हुआ भंडाफोड़, पुलिस ने 5 आरोपियों को दबोचा
ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाडी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, खिताबी सूखे को खत्म करना होगा लक्ष्य
Cholesterol को नसों से निचोड़ कर बाहर कर देंगे ये 5 जूस, नहीं पढ़ेगी दवाओं की जरूरत
Afghanistan ने पाकिस्तान को दिखाई उसकी औकात..उसी के घर में जाकर किया ऐसा काम ,तालिबान का जलवा देख दुनिया भर के लोग हैरान
कभी देखी है समुंदर में उड़ती बाइक? पानी पर ऐसे दौड़ाए दो पहिए, घूम गया वीडियो देखने वालों को दिमाग
Mamata Banerjee अगर ये काम करतीं तो आज जिंदा होती रेप पीड़िता? Doctor बेटी के पिता ने खोली CM की पोल, सदमे में बंगाल सरकार
ADVERTISEMENT