होम / Katihar Train Accident: कटिहार-न्यू जलपाईगुड़ी रूट पर हुआ हादसा! मालगाड़ी की बोगियां उतरी पटरी से

Katihar Train Accident: कटिहार-न्यू जलपाईगुड़ी रूट पर हुआ हादसा! मालगाड़ी की बोगियां उतरी पटरी से

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 11, 2024, 12:13 pm IST
ADVERTISEMENT
Katihar Train Accident: कटिहार-न्यू जलपाईगुड़ी रूट पर हुआ हादसा! मालगाड़ी की बोगियां उतरी पटरी से

Katihar Train Accident

India News Bihar (इंडिया न्यूज) Katihar Train Accident: कटिहार-न्यू जलपाईगुड़ी रूट पर गुरुवार देर शाम एक बड़ा हादसा हुआ जब मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे से इलाके में हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक, मालगाड़ी गुवाहाटी से किशनगंज की ओर जा रही थी, तभी कटिहार के पास यह दुर्घटना हो गई। चार डिब्बे पटरी से हट गए, लेकिन गनीमत रही कि एक बड़ी रेल दुर्घटना से बचाव हो गया।

Lucknow JPNIC: छिड़ गई सियासी जंग! सड़क पर उतरे सपा कार्यकर्ता, RAF से हुआ सामना

डाउन लाइन पर कार्य चालू

इस हादसे के बाद डाउन लाइन ब्लॉक हो गई, जिससे इस रूट पर रेल परिचालन प्रभावित हुआ। घटना के तुरंत बाद कई रेल अधिकारी सतर्क हो गए। बता दें कि, कटिहार से ART स्पेशल रेल अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और देर रात तक सभी अधिकारी सक्रिय रहे। रेल प्रशासन पूरी कोशिश कर रहा है कि डाउन लाइन को जल्द से जल्द बहाल किया जा सके। ऐसे में, स्थानीय लोगों में इस हादसे के बाद डर का माहौल है, क्योंकि हादसे की आवाज काफी तेज थी। हालांकि, इस घटना में किसी की जान को खतरा नहीं पहुंचा और कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ। मालगाड़ी के डिब्बों को काफी क्षति पहुंची है और प्रभावित इलाके में मरम्मत का काम जारी है।

कई ट्रेनों का रूट हुआ डाइवर्ट

कई ट्रेनों को सनौली -सलमारी रूट पर डाइवर्ट किया गया है ताकि यात्रियों को असुविधा न हो। DRM कटिहार ने इस दुर्घटना की शीघ्र जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही, एक विशेष टीम का गठन किया गया है और जल्द ही हादसे की विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है, ताकि हादसे के पीछे की वजह का पता लगाया जा सके और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।

Delhi News: 10 मिनट की सर्जरी में युवक की आंत से निकाला जिंदा कॉकरोच, जानें पूरा मामला

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT