होम / Land For Job Scam: लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें! तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद समेत 8 लोगों पर समन जारी, जानें डिटेल में…

Land For Job Scam: लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें! तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद समेत 8 लोगों पर समन जारी, जानें डिटेल में…

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 18, 2024, 12:00 pm IST

Summons issued on 8 people including Tejashwi Yadav, Lalu Prasad

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Land For Job Scam: लैंड फॉर जॉब स्कैम में लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। बता दें कि दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने इस मामले में लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव समेत कुल 8 लोगों को समन जारी किया है। जानकारी के अनुसार कोर्ट ने सभी को 7 अक्टूबर को पेश होने का आदेश दिया है। यह पहली बार है जब तेज प्रताप यादव को इस मामले में समन मिला है।

Read More: UP Politics: आतिशी के CM बनने पर बोले आकाश आनंद- ‘दलित समाज के साथ धोखा…’

सप्लीमेंट्री चार्जशीट भी दाखिल…

ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) द्वारा दायर की गई सप्लीमेंट्री चार्जशीट के आधार पर कोर्ट ने समन जारी किया। चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि लालू परिवार ने अपने प्रभावशाली पदों का गलत इस्तेमाल किया और सरकारी नौकरियों के बदले जमीनों का लेन-देन किया। इस आरोप के बाद, लालू परिवार पर यह बड़ा झटका माना जा रहा है। इसके अलावा, कोर्ट ने कहा कि इस मामले में पर्याप्त सबूत मौजूद हैं, जिनके आधार पर मुकदमा चलाया जाएगा। यह मामला लंबे समय से चल रहा है, लेकिन अब कोर्ट के इस समन के बाद परिवार को न्यायालय में पेश होना पड़ेगा।

तेज प्रताप को पहली बार कोर्ट में बुलाया

तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव के साथ-साथ लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के अन्य सदस्यों पर भी इस मामले में गंभीर आरोप हैं। तेज प्रताप यादव को पहली बार कोर्ट में पेश होना होगा, उनके नाम का भी समन जारी हुआ है। कोर्ट का यह फैसला लालू परिवार के लिए एक बड़ा धक्का साबित हो सकता है, और 7 अक्टूबर की तारीख पर कइयों की नजर टिकी हैं, जब सभी आरोपितों को कोर्ट में पेश होना होगा। दूसरी तरफ इस समन के बाद बिहार की राजनीति में भी हलचल तेज हो गई है।

Read More: Delhi Crime News: दिल्ली में गैंगरेप की शर्मनाक घटना, सहेली ने बुलाया और दोस्तों ने किया कुकर्म

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT