होम / Lizard Fell Into Food: आंगनबाड़ी में विषाक्त भोजन खाने से 14 बच्चे बीमार, छिपकली की बात से मचा हड़कंप

Lizard Fell Into Food: आंगनबाड़ी में विषाक्त भोजन खाने से 14 बच्चे बीमार, छिपकली की बात से मचा हड़कंप

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 28, 2024, 7:32 pm IST
Lizard Fell Into Food: आंगनबाड़ी में विषाक्त भोजन खाने से 14 बच्चे बीमार, छिपकली की बात से मचा हड़कंप

Lizard Fell Into Food: नवादा में विषाक्त खाने के बाद बच्चे बीमार

India News Bihar(इंडिया न्यूज)Lizard Fell Into Food: नवादा के एक आंगनबाड़ी केंद्र में बन रहे खाने में छिपकली गिर गई। उस खाने को खाने से 12 बच्चे बीमार हो गए। सभी को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सभी खतरे से बाहर हैं। सूचना मिलने पर नवादा डीपीओ निरुपमा शंकर सदर अस्पताल पहुंचीं और भर्ती बच्चों से बात की तथा मामले की पूरी जानकारी ली।

क्या आप भी ‘चीनी लहसुन’ खाकर मौत को दे रहें हैं बुलावा? इन 6 अंतरों से ऐसे करें भारतीय लहसुन की पहचान

खिचड़ी में गिरी थी छिपकली

परिजनों ने डीपीओ को बताया कि शनिवार को खिचड़ी बनी थी और उसमें छिपकली गिर गई थी और खाना खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। इसके बाद सेविका और सहायिका ने तुरंत सभी बच्चों को सरकारी अस्पताल लाकर इलाज कराया। पत्रकारों से बात करते हुए डीपीओ निरुपमा शंकर ने बताया कि सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं।

डीपीओ ने बताया कि खाने में छिपकली देखकर सेविका ने बच्चों को खाने से रोका, लेकिन तब तक कुछ बच्चे खा चुके थे। फिलहाल सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं। किसी को कुछ नहीं हुआ है। हम समय रहते मौके पर पहुंच गए और इलाज करवाया। सेविका की लापरवाही भी मानी जाएगी, लेकिन उन दोनों की बहादुरी भी मानी जाएगी कि समय रहते बच्चों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया।

इन बच्चों को खाने के बाद हुई परेशानी

बीमार बच्चों में कुश पासवान की 4 वर्षीय बेटी दृष्टि कुमारी और डेढ़ वर्षीय सृष्टि कुमारी, गुड्डू कुमार का 3 वर्षीय बेटा दिलखुश कुमार, रंजीत पासवान की 5 वर्षीय बेटी मिस्टी कुमारी, नगीना पासवान का 5 वर्षीय बेटा अंश कुमार, सत्येंद्र पासवान की साढ़े 4 वर्षीय बेटी दिव्यांशी कुमारी, ब्रजेश पासवान की 6 वर्षीय बेटी मिस्टी कुमारी और साढ़े 3 वर्षीय बेटी सृष्टि कुमारी, बालमुकुंद पासवान का 6 वर्षीय बेटा अमित कुमार, सनोज पासवान की 4 वर्षीय बेटी आलिया कुमारी और राजाराम पासवान की 3 वर्षीय बेटी लाडो कुमारी के साथ ही रंजीत पासवान की 26 वर्षीय पत्नी ममता देवी शामिल हैं।

Ranbir Kapoor की इस फिल्म में Anant Ambani ने किया कैमियो, लोगों ने वायरल वीडियो का उड़ाया मजाक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT