होम / MDM in Araria: मिड डे मील खाने 100 बच्चों की बिगड़ी तबीयत, अररिया में मचा हड़कंप

MDM in Araria: मिड डे मील खाने 100 बच्चों की बिगड़ी तबीयत, अररिया में मचा हड़कंप

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 14, 2024, 9:21 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), MDM in Araria: बिहार के अररिया में बीते बुधवार को मिड-डे मील खाने से करीब 100 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। उल्टी के बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया। मामला अररिया प्रखंड के मध्य विद्यालय जितवारपुर पलासी पटेंगना का है। बच्चों ने स्कूल में टिफिन टाइम खाना (एमडीएम) खाया। करीब चार बजे उसे उल्टी होने लगी। इसके बाद परिजनों ने प्रशासन को सूचना दी।

उल्टी होने के बाद जैसे ही बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी तो धीरे-धीरे सभी को एंबुलेंस से सदर अस्पताल में लाया जाने लगा। एक परिजन रिंकी देवी ने बताया कि जब बच्चे स्कूल से लौटे तो उन्हें उल्टी होने लगी। इसके बाद एंबुलेंस से उसे सदर अस्पताल लाया गया।

बच्चों का किया जा रहा है इलाज

करीब 100 बच्चों की तबीयत बिगड़ने से हड़कंप मच गया। सदर अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर जीतेंद्र प्रसाद ने बताया कि, यह मामला फूड प्वाइजनिंग का है। सभी बच्चों का इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक दर्जन डॉक्टर बच्चों के इलाज में लगे हुए हैं। मिली जानकारी में बताया जा रहा है कि  बच्चों की हालत में सुधार हो रहा है।

ये भी पढ़े- Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवा नहीं हो रही साफ, जानें आज का AQI लेवल  

 मौके पर पहुंचे सांसद प्रदीप कुमार सिंह

वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद सांसद प्रदीप कुमार सिंह भी सदर अस्पताल पहुंचे और बच्चों के स्वास्थ्य का जायजा लिया। उन्होंने सिविल सर्जन समेत सभी डॉक्टरों को निर्देश दिया कि बच्चों का इलाज अच्छे से हो। उन्होंने बताया कि ऐसी घटना दुखद है।

ये भी पढ़े- Shah Rukh Khan: शाहरुख खान ने Ed Sheeran को सिखाया अपना सिग्नेचर पोज, वीडियो वायरल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.