होम / Muzaffarpur News: अवैध तरीके से बने मकान होंगे ध्वस्त! नगर निगम का आदेश जारी

Muzaffarpur News: अवैध तरीके से बने मकान होंगे ध्वस्त! नगर निगम का आदेश जारी

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 18, 2024, 4:42 pm IST
ADVERTISEMENT
Muzaffarpur News: अवैध तरीके से बने मकान होंगे ध्वस्त! नगर निगम का आदेश जारी

Muzaffarpur News

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में नगर निगम ने अवैध तरीके से बने मकानों और इमारतों पर सख्त कार्रवाई का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक, नगर निगम ने गुरुवार को आदेश जारी करते हुए कहा कि अवैध रूप से बनाए गए मकान, भवन, और लॉज को ध्वस्त किया जाएगा। इसके साथ ही, इन अवैध निर्माणों के जिम्मेदार आर्किटेक्ट और मकान मालिकों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

Bihar Politics: CM नीतीश कुमार को फिर घेरा तेजस्वी यादव ने- ‘बिहार में 100 से ऊपर मौत के…’

शहर भर में होगा निरीक्षण

नगर निगम ने कहा है कि शहर भर में निरीक्षण शुरू हो चुका है, जिसमें हर उस निर्माण की जांच की जाएगी जो स्वीकृत नक्शे से विचलित है। बता दें कि, यदि किसी भी निर्माण में स्वीकृत नक्शे से अधिक निर्माण पाया जाता है, तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी और संबंधित भवन को गिरा दिया जाएगा। गुरुवार को हुई इस बैठक में महापौर निर्मला देवी ने यह आदेश जारी कराया और सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही, इस मुद्दे पर नगर निगम की एक अहम बैठक भी हुई थी, जिसमें सभी संबंधित अधिकारियों को कड़े कदम उठाने के लिए कहा गया। महापौर ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी।

नगर निगम के द्वारा हुआ आदेश जारी

यह आदेश शहर के सभी क्षेत्रों में लागू होगा और हर अवैध निर्माण की बारीकी से जांच की जाएगी।
इसके अलावा, नगर निगम ने लोगों को चेतावनी दी है कि वे अपने भवनों के निर्माण के लिए स्वीकृत नक्शे का पालन करें, अन्यथा उन्हें कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

Bihar News: चुनावी राज्यों में उड़ रही है लॉ एंड आर्डर की धज्जियां! महाराराष्ट्र के बाद अब बिहार में आया एक बड़ा मामला

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT