होम / NIA Raid: JDU की पूर्व MLC के घर समेत 5 ठिकानों पर छापेमारी! जानिए पूरा मामला

NIA Raid: JDU की पूर्व MLC के घर समेत 5 ठिकानों पर छापेमारी! जानिए पूरा मामला

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 20, 2024, 11:15 am IST

Raid on 5 locations including the house of former JDU MLC

India News Bihar (इंडिया न्यूज), NIA Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार की सुबह अचानक JDU की पूर्व MLC मनोरमा देवी के घर समेत पांच ठिकानों पर छापेमारी की। यह कार्रवाई लगभग 20 घंटे तक चली, जिसमें करोड़ों रुपये की नकदी, हथियार, फर्जी दस्तावेज, मोबाइल फोन, लैपटॉप, और अन्य डिजिटल उपकरण बरामद हुए। NIA की टीम सुबह 6 बजे मनोरमा देवी के घर पहुंची और पूरी संपत्ति की तलाशी ली। जानकारी के मुताबिक इस दौरान 4 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की गई, जिसके लिए नोट गिनने की मशीन तक बुलानी पड़ी।

Read More: Supaul Massive Fire: नगर परिषद कार्यालय को घेरा आग की लपटों ने! मची भगदड़

पैसों को बताया बैंक का लोन

बता दें कि मनोरमा देवी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि यह नकदी बैंक लोन और अन्य आर्थिक स्रोतों से संबंधित है, लेकिन जांच एजेंसी इस दावे की सत्यता की जांच कर रही है। फिलहाल, गिरफ्तारी की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन मनोरमा देवी और उनके परिवार से लगातार पूछताछ जारी है। इसके अलावा, NIA ने इस कार्रवाई में 5 अलग-अलग ठिकानों की तलाशी ली है, जहां से कुल 10 हथियार बरामद हुए हैं। प्रारंभिक जांच में यह भी संकेत मिले हैं कि मनोरमा देवी के नक्सलियों से संबंध हो सकते हैं, हालांकि इस बारे में जांच अभी जारी है। बरामद फर्जी दस्तावेजों और हथियारों को लेकर यह संदेह गहरा हो गया है कि यह मामला नक्सलवाद से जुड़ा हो सकता है।

प्रेस रिलीज हुआ जारी

NIA ने इस पूरी कार्रवाई पर एक प्रेस रिलीज भी जारी की है, जिसमें छापेमारी के दौरान मिले दस्तावेजों और डिजिटल उपकरणों की जांच की बात कही गई है। इस छापेमारी के बाद बिहार की सियासत में हलचल मच गई है, और मनोरमा देवी का नाम एक बार फिर चर्चा में आ गया है। अभी के लिए फिलहाल, NIA की जांच आगे बढ़ रही है, और आने वाले दिनों में इस मामले में और बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

Read More: Udaipur Panther: आदमखोर पैंथर ने मचाया आतंक, एक दिन में हुई दो लोगों की मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT