होम / Nitish Kumar: सीएम नीतीश ने जीता विश्वास मत, विपक्ष ने किया वॉकआउट

Nitish Kumar: सीएम नीतीश ने जीता विश्वास मत, विपक्ष ने किया वॉकआउट

Shanu kumari • LAST UPDATED : February 12, 2024, 5:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Nitish Kumar: बिहार की राजनीति में उठा-पटक के बाद आज (सोमवार) सीएम नीतीश कुमार ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास कर लिया। उन्होंने विधानसभा में आज बहुमत साबित कर दिया है। उनकी सरकार के पक्ष में 129 वोट पड़ें। वहीं में कोई वोट नहीं पड़ा। इतना ही नहीं जेडीयू प्रमुख ने तेजस्वी यादल की पार्टी पर भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया है।

पैसा कमाने का आरोप

पिछले महीने सहयोगी राजद को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी से हाथ मिलाने वाले नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के माता-पिता लालू यादव और राबड़ी देवी पर हमला बोला है। उन्होंने अपने भावनात्मक भाषण में कहा, “इससे पहले उनके पिता और मां को काम करने का मौका मिला, फिर बिहार में क्या हुआ? क्या कोई उस समय रात में बाहर जाने की हिम्मत करेगा? क्या कोई सड़क थी?” उन्होंने पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की ओर इशारा करते हुए कहा, “काम रहे थे तुम लोग (वे पैसा कमा रहे थे)।”

भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच शुरू

कुमार ने कहा कि वह राजद नेताओं के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच शुरू करेंगे। उन्होंने कहा, “मैंने उन्हें सम्मान दिया लेकिन जब मुझे उनकी गलत हरकतों के बारे में पता चला तो मुझे दुख हुआ।” नीतीश कुमार ने आगे कहा कि वह अपनी पुरानी जगह और गठबंधन में वापस आ गए हैं। उन्हें अब कभी नहीं छोड़ेंगे। इंडिया ब्लॉक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने हर पार्टी को एक साथ लाने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उन्होंने यह भी दावा किया कि राजद नेता जदयू के काम का श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं।

समाजवादी परिवार का हिस्सा

फ्लोर टेस्ट से पहले विधानसभा में बोलते हुए तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से वादा किया कि वह बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीजेपी को रोक देंगे। उन्होंने कहा कि “हम आपको (सीएम नीतीश कुमार) अपने परिवार के सदस्य के रूप में सोचते हैं। हम समाजवादी परिवार से हैं। जो आप झंडा ले कर चले थे कि मोदी को देश में रोकने हैं, अब आपका भतीजा झंडा उठा कर मोदी को रोकेगा। उन्होंने सीएम नीतीश पर हमला करते हुए कि उन्होंने एक ही मुख्यमंत्री कार्यकाल में तीन बार पाला बदला।

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
ADVERTISEMENT