होम / Patna News: राजधानी पटना को CM नीतीश की बड़ी सौगात! स्टेशन के पास लगते जाम पर जल्द सुधार कार्य

Patna News: राजधानी पटना को CM नीतीश की बड़ी सौगात! स्टेशन के पास लगते जाम पर जल्द सुधार कार्य

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 18, 2024, 5:02 pm IST
ADVERTISEMENT
Patna News: राजधानी पटना को CM नीतीश की बड़ी सौगात! स्टेशन के पास लगते जाम पर जल्द सुधार कार्य

Patna News

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Patna News: पटना के मुख्य रेलवे स्टेशन के पास लगने वाले ट्रैफिक जाम से लोगों को जल्द ही राहत मिलने वाली है। बता दें कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस समस्या को देखते हुए अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं, जिसमें निर्माण कार्य में तेजी लाने की बात कही गई है। राजधानी पटना में रेलवे स्टेशन के पास लगने वाले जाम के कारण यात्रियों और स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसी के चलते सरकार ने इस दिशा में सुधार कार्यों को गति देने का निर्णय लिया है।

Muzaffarpur News: अवैध तरीके से बने मकान होंगे ध्वस्त! नगर निगम का आदेश जारी

जल्द मल्टी-लेवल और सब-वे पर कार्य शुरू

मुख्यमंत्री के आदेशानुसार जल्द ही मल्टी-लेवल पार्किंग और सब-वे का निरीक्षण शुरू होगा।इसके साथ ही, स्टेशन के पास बढ़ती ट्रैफिक की समस्या को देखते हुए यातायात व्यवस्था में भी सुधार की योजना बनाई गई है। इसके अलावा, पार्किंग की व्यवस्था को लेकर भी गहन चर्चा की गई है, जिसमें पार्किंग की छत पर सोलर पैनल लगाने की योजना बनाई गई है। इससे बिजली की बचत होगी और यात्री सुविधाओं में सुधार आएगा। जंक्शन के पास की भीड़-भाड़ को नियंत्रित करने के लिए भी कदम उठाए जाएंगे। ऐसे में, यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सब-वे का निर्माण किया जाएगा, जिससे लोगों को जाम से राहत मिलेगी।

लोगों को मिलेगी हर संभव सुविधा

खासकर, JPO गोलंबर से यात्रियों को सुविधा प्राप्त होगी, और पास ही मल्टी-लेवल पार्किंग भी बनाई जाएगी। यहां से टैक्सी की सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी। दूसरी तरफ हनुमान मंदिर आने वाले भक्तों के लिए भी विशेष व्यवस्था की जा रही है, जिससे भीड़ वाले दिनों में उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। पटना जंक्शन के आसपास के इलाकों में भीड़ नियंत्रण में रखने के लिए अधिकारी जल्द ही काम शुरू करेंगे, जिससे दुर्घटनाओं की संभावना कम हो और यातायात व्यवस्था सुगम हो सके।

Faridabad News Today: फरीदाबाद में दर्दनाक हादसा, गैस सिलेंडर फटने से दादा-दादी और पोते की मौत

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT