होम / Pitru Paksha Mela: गयाजी में पितृपक्ष मेले का शुभारंभ, डिप्टी CM बोले- 'यहां पूर्वजों को …'

Pitru Paksha Mela: गयाजी में पितृपक्ष मेले का शुभारंभ, डिप्टी CM बोले- 'यहां पूर्वजों को …'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 17, 2024, 6:54 pm IST

Pitru Paksha Mela: गयाजी में पितृपक्ष मेले का शुभारंभ

India News Bihar(इंडिया न्यूज) Pitru Paksha Mela: गयाजी की पावन धरती पर आज वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विश्व प्रसिद्ध पितृ पक्ष मेला का उद्घाटन हुआ। मेला का उद्घाटन करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि गयाजी देश ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे पवित्र स्थल है, जहां से पूर्वजों को मोक्ष की प्राप्ति होती है। यहां अनादि काल से श्री हरि के चरण विराजमान हैं। इस धरती पर शांति की अनुभूति होती है।

उन्होंने कहा कि ऐसे बहुत से लोग इस धरती को अशांत करने की कोशिश करते रहते हैं, लेकिन ऐसे लोग यह नहीं जानते कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार में नीतीश कुमार की सरकार है, जहां अशांति कभी स्वीकार नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि गयाजी की पावन धरती पर देश के अन्य धार्मिक स्थलों से कहीं बेहतर बदलाव दिख रहा है। यह बदलाव सिर्फ गयाजी के लिए ही नहीं बल्कि पूरे देशवासियों के लिए गर्व की बात है।

दूध और दही का भी बाप है ये अनोखा बीज, खोखली पड़ चुकी हड्डियों में भी भर देगा जान?

गया में मेट्रो सेवा शुरू होगी

उन्होंने कहा कि गया का विकास निरंतर जारी है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बिहार को संवारने और बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं। बहुत जल्द गया में मेट्रो सेवा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने बिहार में विकास का माहौल बनाया है। उपमुख्यमंत्री ने गयावासियों से आग्रह किया कि पितृ पक्ष मेले में पिंडदान करने आने वाले सभी लोगों की पवित्र भावना से सेवा और स्वागत करें।

पिंडदानियों को न हो परेशानी, सीएम खुद करते हैं समीक्षा

वहीँ, जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि जब से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की कमान संभाली है, हर क्षेत्र में विकास हो रहा है। हर साल पितृ पक्ष मेले से पहले मुख्यमंत्री खुद गयाजी आकर समीक्षा करते हैं, ताकि पिंडदानियों को परेशानी न हो। मुख्यमंत्री ने पितृ पक्ष के सफल आयोजन की कामना की है।

‘मैं खूबसूरत नहीं थी और…’ धर्मेंद्र के हेमा के साथ शादी पर जब छलका पहली पत्नी का दर्द बताई अपनी दिल की बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lebanon Pager Explosions के बाद उठने लगे सवाल, क्या स्मार्टफोन में हो सकते हैं ब्लास्ट? हैकर्स की राय जान चौंक जाएंगे आप!
Rajasthan News : राजस्थान की जनता के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले होगी टूटी सड़कों की मरम्मत
UP News: दलितों की सुरक्षा पर SP की आई प्रतिक्रिया- ‘बिहार में जंगलराज…’
‘तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसादम में मिलाई जाती है जानवरों की चर्बी’, CM चंद्रबाबू के बड़े आरोप से मच गई सनसनी
Anupgarh News: गांव की जनता परेशान! सरपंच ने मांगी 10 हजार रूपए की रिश्वत, जानें पूरा मामला
India vs Bangladesh 1st Test: 90 साल के इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा, बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम के टॉस हारते ही बना अनोखा रिकॉर्ड
Nawada News: महादलित टोले में हुई घटना पर 10 लोग गिरफ्तार! जानें पूरा मामला
ADVERTISEMENT