होम / Prashant Kishor: 'जब शिक्षा मंत्री ही पेपर लीक करने वाला माफिया हो तो..', प्रशांत किशोर के आरोप से मचा बवाल

Prashant Kishor: 'जब शिक्षा मंत्री ही पेपर लीक करने वाला माफिया हो तो..', प्रशांत किशोर के आरोप से मचा बवाल

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : August 28, 2024, 5:03 pm IST

Prashant Kishor

India News Bihar(इंडिया न्यूज),Prashant Kishor: जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने बुधवार को पेपर लीक के मुद्दे पर युवाओं से बात की। इस दौरान उन्होंने सरकार पर हमला बोला। प्रशांत किशोर ने कहा कि जब अनपढ़ लोगों को नेता बना दिया जाता है, जब शिक्षा मंत्री खुद पेपर लीक माफिया हैं, तो पेपर लीक कैसे रुक सकता है? इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि कई नेताओं के अपने कोचिंग संस्थान हैं, तो ऐसे सिस्टम में पेपर लीक कैसे नहीं होंगे?

Balod News: 18 साल के युवक की ट्रेन की चपेट में आने से हुई मौत, जानें पूरा मामला

पेपर लीक को लेकर प्रशांत किशोर ने सरकार को घेरा

प्रशांत किशोर ने कहा कि पिछले कई सालों में जितने भी पेपर हुए हैं, उनमें किसी न किसी स्तर पर धांधली की खबरें आती हैं, इसलिए पेपर लीक कोई खबर नहीं है, यह तभी खबर बनेगी जब सरकार एक भी पेपर पूरी पारदर्शिता के साथ करा पाएगी। उन्होंने सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि आज तक जितने भी पेपर लीक हुए हैं, उनमें कुछ ही लोगों को सजा मिली है और जो दोषी पाए गए हैं, उनके सत्ता में बैठे नेताओं से नजदीकी के सबूत मिले हैं।

बिहार में पेपर लीक पर कड़ी सजा का प्रावधान

बता दें कि बिहार समेत पूरे देश में पेपर लीक के कई मामले होते रहते हैं, लेकिन इनके तार अक्सर बिहार से जुड़ते हैं। बिहार में हाल के दिनों में बीपीएससी शिक्षक पेपर लीक मामला काफी चर्चा में रहा था। इस मामले के बाद परीक्षा को रद्द कर दोबारा आयोजित किया गया था। हाल ही में सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान भी कई गड़बड़ियां सामने आई थीं। इसमें कई बदमाशों को गिरफ्तार भी किया गया था। हालांकि, अब बिहार सरकार ने ऐसे मामलों से निपटने के लिए सख्त कानून बनाए हैं। जिसमें सख्त सजा का प्रावधान है।

Bihar Politics: तेजस्वी यादव के ट्रांसफर पोस्टिंग वाले आरोप पर मंत्री श्रवण कुमार का पलटवार, बोले- ‘सत्ता से जब लोग हटते हैं तो…’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
ADVERTISEMENT