होम / RJD Politics: बिहार में गरमाया स्मार्ट मीटर का मुद्दा, RJD ने किया बड़ा ऐलान

RJD Politics: बिहार में गरमाया स्मार्ट मीटर का मुद्दा, RJD ने किया बड़ा ऐलान

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 25, 2024, 10:01 pm IST

RJD Politics: बिहार में स्मार्ट मीटर के मुद्दे पर बवाल

India News Bihar(इंडिया न्यूज)RJD Politics: लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार अपराध के मुद्दे पर सरकार पर हमला बोल रहे हैं। वहीं, आरजेडी अब स्मार्ट मीटर में हो रही धांधली पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है। अब आरजेडी इसे चुनावी मुद्दा बनाने के मूड में है। आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और मुख्य प्रवक्ता शक्ति यादव ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि स्मार्ट मीटर को लेकर पार्टी पूरी तरह से जनता के साथ खड़ी है और जल्द ही इस पर आंदोलन की तैयारी करेगी।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का कब आएगा रिजल्ट? जानिए क्या है अपडेट

‘एक अक्टूबर को होगा धरना प्रदर्शन’

जगदानंद सिंह ने कहा कि स्मार्ट मीटर के खिलाफ आरजेडी बिहार में प्रदर्शन करेगी। स्मार्ट मीटर हटाओ आंदोलन के तहत एक अक्टूबर को पूरे प्रखंड मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। अगर एक अक्टूबर के प्रदर्शन के बाद सरकार इस पर कोई फैसला नहीं लेती है तो राष्ट्रीय जनता दल पूरे बिहार में ‘स्मार्ट मीटर उखाड़ो’ अभियान भी चलाएगा।

आगे उन्होंने कहा कि बिहार में स्मार्ट मीटर के नाम पर लूट मची हुई है। इससे गरीब और आम उपभोक्ता ज्यादा परेशान हैं। इसको देखते हुए एक अक्टूबर से जनता के मुद्दे पर आंदोलन शुरू किया जाएगा। स्मार्ट मीटर से गांव और शहर के लोग परेशान हैं।

स्मार्ट मीटर की शिकायतें बढ़ी हैं- राजद

राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अन्य राज्यों की तुलना में बिहार में स्मार्ट मीटर की शिकायतें तेजी से बढ़ी हैं। आम जनता से करोड़ों की रिश्वत ली जा रही है। अकेले बिहार में लगाए गए स्मार्ट मीटर की संख्या पूरे देश में लगाए गए स्मार्ट मीटर की संख्या से अधिक है। बिहार में 32 लाख स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं जो पूरे देश के अनुपात में काफी अधिक है। बिजली विभाग का लक्ष्य बिहार में 1 करोड़ 72 लाख स्मार्ट मीटर लगाने का है।

स्मार्ट मीटर का उद्देश्य एक जगह से रीडिंग लेना था, लेकिन 30 से 40 प्रतिशत अधिक रीडिंग आ रही है। हमारे विपक्ष के नेता ने वादा किया है कि हमारी सरकार आएगी तो 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी।

Aurangabad News: औरंगाबाद में तालाब में डूबने से 8 बच्चों की मौत, ऐसे हुआ हादसा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बॉलीवुड प्रोड्यूसर वासु भगनानी ने नेटफ्लिक्स पर लगाया ये बड़ा आरोप, ओटीटी प्लेटफॉर्म का जवाब सुनकर रह जाएंगे दंग
कैलिफोर्निया के सांता मारिया में कोर्टहाउस में हुआ विस्फोट, एक संदिग्ध गिरफ्तार
विनेश फोगाट को NADA ने नोटिस भेजकर 14 दिनों के अंदर मांगा जवाब, जानिए क्या है पूरा मामला?
Bihar Liquor Prohibition: प्रशांत किशोर की राह पर मुकेश सहनी, शराबबंदी के खिलाफ दिया ये बड़ा बयान
MP News: शिप्रा नदी को लेकर को मोहन सरकार का बड़ा प्लान, होंगे करोड़ों खर्च
RJD Politics: बिहार में गरमाया स्मार्ट मीटर का मुद्दा, RJD ने किया बड़ा ऐलान
UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड में 12वीं पास के लिए निकली शानदार मौका, 257 पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT